दिवाली तक गड्ढामुक्त हो जाएंगी दिल्ली की सड़कें... सुबह से सड़कों का निरीक्षण करने उतरी AAP की पूरी कैबिनेट

<

4 1 5
Read Time5 Minute, 17 Second

दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार सोमवार से सड़कों पर उतर गई है और दिवाली तक गड्ढामुक्त अभियान पूरा करने की डेडलाइन तय कर दी है. मुख्यमंत्री आतिशी सुबह 6 बजे ओखला इंडस्ट्रियल इलाके पहुंचीं और सड़कों के बारे में जानकारी ली. मनीष सिसोदिया और मंत्री सौरभ भारद्वाज ने पटपड़गंज और गणेशनगर इलाके का निरीक्षण किया. मंत्री गोपाल राय ने बाबरपुर में सड़कें देखीं. AAP सरकार का कहना था कि टूटी सड़कों को युद्धस्तर पर ठीक किया जाएगा.

दरअसल, AAP संयोजक और पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की खराब सड़कों को ठीक करने के लिए मुख्यमंत्री आतिशी को पत्र लिखा है. केजरीवाल ने विधानसभा में उस पत्र को पढ़कर भी सुनाया. केजरीवाल का कहना था कि जब (मार्च 2024) मुझे गिरफ्तार किया गया तब दिल्ली की सड़कें खराब नहीं थीं. सड़क का बुनियादी ढांचा खराब हो गया है. आतिशी और मैंने पिछले दिनों दिल्ली में कई जगह पर कई सड़कों का निरीक्षण किया. इन सड़कों का काफी बुरा हाल है. केजरीवाल की चिट्ठी के बाद AAP की नई सरकार एक्टिव मोड में आ गई.

1400 KM लंबी सड़कों को दुरुस्त करने का टारगेट

रविवार को मुख्यमंत्री ने दिल्ली सचिवालय में हाईलेवल मीटिंग बुलाई. इसमें सड़कों की स्थिति सुधारने को लेकर चर्चा हुई. बैठक में सभी मंत्रियों और पीडब्ल्यूडी के अधिकारी उपस्थिति रहे. बैठक में सीएम आतिशी ने निर्णय लिया कि सोमवार से पूरी कैबिनेट स्थानीय विधायकों और पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों के साथ सड़कों पर उतरेगी. मंत्री एक-एक सड़क का मूल्यांकन करेंगे. निरीक्षण के दौरान यह देखा जाएगा कि किस सड़क की मरम्मत करनी है या दोबारा बनानी है. सप्ताहभर मूल्यांकन प्रक्रिया होगी. अगले सप्ताह से सड़कों को ठीक का काम शुरू हो जाएगा. सीएम आतिशी का कहना था कि दिवाली से पहले पीडब्ल्यूडी की 1400 किमी लंबी सड़कों को दुरुस्त करने का टारगेट रखा है.

Advertisement

सीएम आतिशी ने आज इन इलाकों का किया निरीक्षण

CM आतिशी ने एक्स पर लिखा, दिल्ली में PWD की सभी सड़कों को गड्ढामुक्त बनाने की दिशा में आज सुबह 6 बजे से दिल्ली सरकार का पूरा कैबिनेट ग्राउंड जीरो पर उतरकर सड़कों का निरीक्षण कर रहा है. मैंने NSIC ओखला, मोदी मिल फ्लाइओवर, चिराग दिल्ली, तुगलकाबाद एक्सटेंशन, मथुरा रोड, आश्रम चौक और अंडरपास की सड़कों का निरीक्षण किया.

उन्होंने कहा,ये सभी सड़कें जर्जर हाल में हैं और जगह-जगह गड्ढे होने के कारण लोगों की यहां ट्रैफिक की समस्या का सामना करना पड़ता है. निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि युद्धस्तर पर सड़क पर जरूरी सभी रिपेयर किए जाएं ताकि लोगों को बेहतर सड़कें मिल सके. अरविंद केजरीवाल जी के मार्गदर्शन में हमारा प्रयास है कि दीपावली तक सभी दिल्लीवालों को गड्ढामुक्त सड़कें मिलें.

किसने क्या कहा...

- दिल्ली की सीएम आतिशी का कहना था, दो दिनों तक मैंने और अरविंद केजरीवाल जी ने दिल्ली की सड़कों का निरीक्षण किया और पाया कि सड़कों की हालत बहुत खराब है. केजरीवाल जी ने पार्टी के सभी विधायकों और मंत्रियों से दिल्ली की सड़कों को जल्द से जल्द ठीक करवाने की दिशा में काम करने का आह्वान किया है. मैंने दक्षिण और दक्षिण-पूर्वी दिल्ली की सड़कों का निरीक्षण करने की जिम्मेदारी ली है. इमरान हुसैन मध्य और नई दिल्ली जिलों की सड़कों का निरीक्षण करेंगे. कैलाश गहलोत दक्षिण-पश्चिम और बाहरी दिल्ली की सड़कें देखेंगे और मुकेश सहरावत उत्तर-पश्चिम दिल्ली की सड़कों ठीक करवाएंगे. अगले 3-4 महीनों में सभी सड़कें ठीक कर दी जाएंगी. हम दिवाली तक दिल्ली के लोगों को गड्ढा मुक्त सड़कें देने का प्रयास करेंगे.

Advertisement

- AAP विधायक मनीष सिसोदिया का कहना था कि अरविंद केजरीवाल के निर्देश पर मैंने और सौरभ भारद्वाज ने दिल्ली की कुछ सड़कों का निरीक्षण किया. हमने देखा कि कई सड़कें खराब हालत में हैं. कुछ जगहों पर काम चल रहा है और पिछले 7-8 महीने से सड़क खुदी पड़ी हैं. जगह-जगह गड्ढे छोड़ दिए गए हैं, हम इस पर काम करेंगे और सड़कों का नवीनीकरण किया जाएगा. अब जब अरविंद केजरीवाल वापस आ गए हैं तो सभी पेंडिंग काम तेजी से पूरे किए जाएंगे. अरविंद केजरीवाल ने सीएम के साथ-साथ सभी मंत्रियों को युद्ध स्तर पर काम करने और दिल्ली में सड़कों की स्थिति पर काम करने का निर्देश दिया है.

-मंत्री सौरभ भारद्वाज का कहना था, इस साल लंबे मानसून के कारण दिल्ली की कई सड़कों पर गड्ढे हो गए हैं और वे टूट गई हैं. हम युद्ध स्तर पर सभी सड़कों का नवीनीकरण और मरम्मत करने के लिए तैयार हैं. मैंने और मनीष सिसौदिया पटपड़गंज और गणेश नगर में PWD सड़कों का निरीक्षण किया है.

- मंत्री गोपाल राय ने दिल्ली के बाबरपुर इलाके में सड़कों की स्थिति का निरीक्षण किया. उन्होंने कहा, दिल्ली में बारिश के बाद सड़कों पर जगह-जगह गड्ढे हो गए हैं. जब से उन्होंने अरविंद केजरीवाल को जेल में डाला है, तब से दिल्ली की सड़कों की हालत खराब हो गई है. हमने खुद तय किया कि हम सड़कों का निरीक्षण करेंगे और उनकी जांच कराएंगे. जितनी जल्दी हो सके, मरम्मत की जाएगी.

Advertisement

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Lalu Yadav: लालू यादव की ट्वीट से बिहार में बवाल, अदालत तक पहुंचा मामला; अब 24 अक्टूबर को होगी सुनवाई

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, मुजफ्फरपुर।पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के विरुद्ध सोमवार को एक परिवाद दाखिल किया है। इसमें दुष्कर्म के मामले को लेकर बिहार को आपत्तिजनक तरीके से उल्लेख करने का आरोप लगाया गया है। यह परिवाद अधिवक्ता सुधीर कुम

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now