Aaj Ki Taza Khabar Live- मिथुन चक्रवर्ती को मिलेगा दादा साहब फाल्के अवॉर्ड, केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने किया ऐलान

आज की ताजा खबर 30 सितंबर 2024 LIVE: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी डॉक्टर से रेप और हत्या के मामले में सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा. कोर्ट ने इस मामले का स्वत: संज्ञान लिया है. चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली तीन न्यायाधी

4 1 6
Read Time5 Minute, 17 Second

आज की ताजा खबर 30 सितंबर 2024 LIVE: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी डॉक्टर से रेप और हत्या के मामले में सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा. कोर्ट ने इस मामले का स्वत: संज्ञान लिया है. चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली तीन न्यायाधीशों की पीठ मामले की सुनवाई फिर से शुरू करेगी. पिछली सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई की अब तक की जांच की प्रगति के बारे में संतोष जाहिर करते हुए नई स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने के लिए कहा था. कोर्ट ने कहा था कि सीबीआई पीड़िता के परिवार से भी बात करे. आज सीबीआई की ओर से दाखिल रिपोर्ट पर कोर्ट विचार करेगा.

नेपाल में बाढ़ और बारिश ने भारी तबाही मचाई है और कुछ इलाकों में सड़कों पर कई फीट तक पानी भर गया है. इस बीच नेपाल की तरफ से कोसी बैराज से 6 लाख क्यूसेक पानी छोड़ा गया है, जिसके बाद बिहार के कई जिलों में बाढ़ का संकट गहराने लगा है. बिहार के सुपौल में कोसी नदी का जलस्तर बढ़ने से परेशानी बढ़ गई है और कई इलाकों में बाढ़ के हालात बन गए हैं. वहीं, बगहा में गंडक नदी उफान पर है और खैरटवा में गाइड बांध टूटने के बाद कई इलाकों में पानी भर गया है. इस बीच बिहार के 18 जिलों में बाढ़ की चेतावनी जारी की गई है.

इजराइली सुरक्षाबलों ने मध्य गाजा पट्टी में एक किलोमीटर लंबी सुरंग को खोजकर नष्ट करने का दावा किया है. इजरायल इसे अपनी रणनीतिक कामयाबी मान रहा है. इजरायल और गाजा के बीच जारी संघर्ष में इस सुरंग को आतंकी गतिविधियों के लिए इस्तेमाल किया जा रहा था. सुरंग का इस्तेमाल हमास या दूसरा गुट सीमा पार करके इजरायल में घुसपैठ करने के मकसद से किए जाने की आशंका थी. इजरायली सुरक्षाबलों के मुताबिक, यह सुरंग गाजा पट्टी से शुरू होकर इजरायल की ओर बढ़ रही थी और इसे खोजने के लिए हाई-टेक उपकरणों का इस्तेमाल किया गया था.

Breaking News Update: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

एक नसरल्ला मारोगे तो... लखनऊ से कश्मीर तक कौन मना रहा हिजबुल्ला चीफ की मौत का मातम

Hassan Nasrallah killing protest in Lucknow: शनिवार को जैसे ही नसरल्लाह के मारे जाने की खबर मिली वैसे ही कश्मीर से लेकर लखनऊ तक नसरल्लाह की हत्या के विरोध में शिया मुसलमानों ने विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया. हिजबुल्ला के समर्थन में उमड़ी भीड़ न

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now