SL vs NZ 2nd Test Highlights- श्रीलंका ने रचा इतिहास... 15 साल बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीत, इस डेब्यूटेंट खिलाड़ी ने काटा गदर

4 1 8
Read Time5 Minute, 17 Second

श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा एवं आखिरीमुकाबला गॉल में खेला गया. इस मुकाबले में मेजबान श्रीलंका ने पारी और154 रनोंसे जीत हासिल की. मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम फॉऑन खेलते हुए खेल के चौथे दिन (29 सितंबर) अपनी दूसरी पारी में 360 रनों पर सिमट गई. इस जीत के साथ ही श्रीलंकाई टीम ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ कर दिया.

टेस्टडेब्यू पर छा गए श्रीलंका के निशान

श्रीलंका ने गॉल में खेले गए सीरीज के पहले मुकाबले में कीवी टीम को 63 रनों से हराया था. श्रीलंका ने 15 साल बाद न्यूजीलैंड के खिलाफटेस्ट सीरीज जीत हासिल की. इससे पहले उसने 2009 में अपने घर में ही न्यूजीलैंड को टेस्ट सीरीज में 2-0 से पराजित किया था. साथ ही न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रीलंका की यह पारी के आधार पर सबसे बड़ी जीत रही.

दूसरी पारी में श्रीलंका की ओर से दाएं हाथ के ऑफब्रेक बॉलरनिशान पेइरिस ने छह विकेट चटकाए. पेइरिस का ये डेब्यू टेस्ट मैच था. उन्होंने पहली पारी में भी तीन विकेट चटकाए थे. न्यूजीलैंड की ओर से दूसरी पारी में ग्लेन फिलिप्स ने सबसे ज्यादा 78 रन बनाए. वहीं मिचेल सेंटनर (67) और डेवोन कॉन्वे (61) ने भी अर्धशतकीय पारियां खेलीं.

Advertisement

श्रीलंका ने टॉस जीतकर बैटिंग करते हुए अपनी पहली पारी 5 विकेट पर 602 रन के स्कोर पर घोषित की. श्रीलंका के लिए कामिंदु मेंडिस ने 182* रन (250 गेंद, 16 चौके और 4 छक्के) बनाए थे. वहीं दिनेश चांदीमल ने 116 रनों की पारी खेली. चांदीमल ने 208 गेंदों का सामना किया और 15 चौके लगाए. कुसल मेंडिस ने 149 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 116 रन बनाए, जिसमें छह चौके और तीन छक्के शामिल रहे. कीवी टीम की ओर से ग्लेन फिलिप्स ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए थे.

इसके बाद स्पिनर्स प्रभात जयसूर्या और निशान पेइरिस ने मिलकर न्यूजीलैंड की कमर तोड़ दी. कीवी टीम अपनी पहली पारी में सिर्फ 88 रनों पर ऑलआउट हो गई. यानी श्रीलंका को पहली पारी के आधार पर 514 रनों की लीड मिली. मिचेल सेंटनर ने सबसे ज्यादा 29 रन बनाए थे. श्रीलंका की ओर से प्रभात जयसूर्या ने 6 और पेइरिस ने तीन विकेट चटकाए थे.

मैच का संक्षिप्त स्कोरकार्ड
श्रीललंका- पहली पारी: 5 विकेट पर 602रन
न्यूजीलैंड- पहली पारी: 88रन, दूसरी पारी: 360रन

टिम साउदी की अगुवाई वाली न्यूजीलैंड टीम को ये सीरीज हार काफी चुभने वाली है. सीरीज हार के चलते भारत दौरे से पहले कीवी टीम के खिलाड़ियों कामनोबल भी गिरेगा. न्यूजीलैंड को 16 अक्टूबर से भारत के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. श्रीलंका ने हाल ही इंग्लैंड के खिलाफ ओवल टेस्ट मैच में भी ऐतिहासिक जीत हासिल की थी.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Gujarat: द्वारका में डिवाइडर से टकराकर दूसरी लेन में पहुंची बस, तीन वाहनों से टकराने से पांच की मौत

पीटीआई, देवभूमि द्वारका। गुजरात के द्वारका के पास एक बड़ा हादसा हो गया। यहां एक बस डिवाइडर से टकराकर दूसरी लेन में पहुंच गई और इस दौरान दो कारों और एक मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी। इस हादसे में तीन बच्चों सहित कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई और 14

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now