Team India Squad For Bangladesh T20 Series- बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम इंडिया के पास ओपनर्स का टोटा... कौन होगा अभिषेक शर्मा का पार्टनर, ये हैं ऑप्शन

4 1 5
Read Time5 Minute, 17 Second

बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए शनिवार (28 सितंबर) कोभारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया. 15 सदस्यीय भारतीय टीम की कप्तानी सूर्यकुमार यादव करेंगे. जबकि हार्दिक पंड्या भी स्क्वॉड का हिस्सा हैं.टीममें तेज गेंदबाज मयंक यादव और ऑलराउंडर नीतीश कुमार रेड्डी की भी एंट्री हुई है. जबकिवरुण चक्रवर्ती की भी तीन साल बाद टी20 टीम में वापसी हुई है.भारत-बांग्लादेश के बी टी20 सीरीज 6 अक्टूबर से शुरू हो रही है.

देखा जाए तो टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम मेंशुभमन गिल, ऋषभ पंत, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, अक्षर पटेलजैसे धुरंधर खिलाड़ियोंको जगह नहीं मिली है. इन खिलाड़ियों को रेस्ट दिया गया है. वर्कलोड मैनेजमेंट के चलते ऐसा हुआ है. ये खिलाड़ी फिलहाल बांग्लादेशके खिलाफटेस्ट सीरीज में व्यस्त हैं. फिर इन खिलाड़ियों को 16 अक्टूबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में भाग लेना है.

अभिषेक शर्मा के साथ कौन करेगा ओपन?

देखा जाए तो टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया कासेलेक्शन चौंकाने वाला है. टीम में ओपनर बल्लेबाज के तौर पर सिर्फ अभिषेक शर्मा सेलेक्ट हुए हैं. ऐसे में अब सवाल उठ रहा है कि उनके साथ टी20 सीरीज मेंओपनकौन करेगा. ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल चूंकि टीम में नहीं हैं, ऐस में अभिषेक के साथ संजू सैमसन को ओपनकरनापड़ सकताहै. संजू ने अपने टी20 इंटरनेशनल करियर में सिर्फ पांच मैचों में ओपनिंग की है, जिसमेंउन्होंने 77 रन बनाए.

Advertisement

Sanju Samson top scored with 58 off 45 balls, Zimbabwe vs India, 5th Men's T20I, Harare, July 14, 2024

एक दूसरा विकल्प बाएं हाथ के ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर के रूप में है. हालांकि सुंदर ने भारत के लिए टी20 क्रिकेट में अब तक ओपन नहीं किया हैं, लेकिन वह वनडे मैच में एक मौके परओपनर बैटर के तौर पर आजमाए जा चुके हैं. पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ राजकोट में खेले गए वनडे मैच में ऐसा हुआ था. तब सुंदर ने बतौर ओपनर 18 रनों की पारी खेली थी.

वैसे वॉशिंगटन सुंदर को टी20 सीरीज में बतौर ओपनर आजमाएजाने की संभावना कम है. अभिषेक शर्मा की तरह सुंदर भी बाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं. ऐसे में लेफ्ट-राइट का कॉम्बिनेशन नहीं बन सकेगा.जबकि संजू सैमसन और अभिषेक शर्मा के ओपनिंग करने से ये कॉम्बिनेशन बन पाएगा.

मयंक से धांसू प्रदर्शन की उम्मीद

IPL स्टार मयंक यादव पहली बार भारतीय टीम में शामिल किए गए हैं. मयंक ने आईपीएल 2024 में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG)के लिए तूफानी गेंदबाजी की थी. मयंक 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने की क्षमता रखते हैं. मयंक हालांकि इंजरी के चलते आईपीएल के बीच सीजन से ही बाहर हो गए थे, लेकिन अब वो पूरी तरह फिट हो चुके हैं. टी20 टीम में संजू सैमसन और जितेश शर्मा को बतौर विकेटकीपर जगह दी गई है. वहीं रिंकू सिंह, शिवम दुबे,रवि बिश्नोई और अर्शदीप सिंह जैसे स्टार टीम में अपना स्थान बरकरार करने में सफल रहे हैं.

Advertisement

बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिएभारतीयटीम:सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, हार्दिक पंड्या, रियान पराग, नीतीश कुमार रेड्डी, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, वरुण चक्रवर्ती, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा, मयंक यादव.

भारत-बांग्लादेश टी20 सीरीज का शेड्यूल
पहला टी20- ग्वालियर- 6 अक्टूबर
दूसरा टी20- दिल्ली- 9 अक्टूबर
तीसरा टी20- हैदराबाद- 12 अक्टूबर
(तीनों टी20 मैच भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे शुरू होंगे)

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

इच्छा मृत्यु पर नरम रुख! लाइफ सपोर्ट सिस्टम कब हटेगा, सरकार की नई गाइडलाइंस में किन बातों का जिक्र?

नई दिल्ली: स्वास्थ्य मंत्रालय ने पैसिव यूथनेसिया यानी निष्क्रिय इच्छामृत्यु पर ड्राफ्ट गाइडलाइंस जारी की हैं। यह ऐसी स्थिति है जब मरीज गंभीर और न ठीक होने वाली बीमारी से जूझ रहा हो। उसके ठीक होने की कोई उम्मीद न बची हो। भारत सरकार ने महत्वपूर्ण

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now