IND Vs BAN 1st Test Day 2- बल्लेबाजी में धोया... अब फिरकी में फंसाएंगे अश्विन-जडेजा, आज बांग्लादेश के लिए अग्निपरीक्षा

4 1 6
Read Time5 Minute, 17 Second

India Vs Bangladesh 1st Test Day 2: भारतीय टीम और बांग्लादेश के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला गुरुवार (19 सितंबर) से चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जा रहा है. पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने 6 विकेट पर 339 रन बना लिए हैं. आज (20 सितंबर) मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम इसी स्कोर से आगे खेलना शुरू करेगी. इस दिन बांग्लादेशी गेंदबाज के साथ बल्लेबाजों की अग्निपरीक्षा रहेगी.

पहले दिन स्टार स्पिन ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन 102 रन और रवींद्र जडेजा 86 रन बनाकर नाबाद रहे. अब दूसरे दिन भी यही दोनों खेल की शुरुआत करेंगे. मुकाबला चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में भारतीय समयानुसार सुबह 9.30 बजे से शुरू होगा.

आधी टीम सिमटने पर अश्विन-जडेजा ने संभाला

मैच में पहले दिन का खेल काफी रोमांचक रहा. इसमें पहला सेशन बांग्लादेश के नाम रहा था. मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 34 रनों पर ही तीन विकेट गंवा दिए थे. जबकि 144 रनों पर भारत की आधी टीम सिमट गई थी. यहां तक बांग्लादेश की पकड़ मजबूत दिख रही थी.

इसके बाद 7वें नंबर पर जडेजा और 8वें नंबर अश्विन आए. इन दोनों ने ही अपनी बल्लेबाजी से बांग्लादेशी गेंदबाजों की जमकर धुलाई कर दी और भारतीय टीम को मुश्किल स्थिति से निकालकर बड़े स्कोर तक पहुंचाया. जडेजा ने नाबाद फिफ्टी और अश्विन ने नाबाद शतक जमाया. यह उनके टेस्ट करियर का छठा शतक रहा. अपने शतक के दौरान 10 चौके और 2 छक्के जमाए.

Advertisement

अश्विन-जडेजा ने की 195 रनों की रिकॉर्ड पार्टनरशिप

पहले दिन अश्विन और जडेजा के बीच 227 गेंदों पर 195 रनों की नाबाद पार्टनरशिप हुई. इसी के साथ जडेजा-अश्विन ने मिलकर बांग्लादेश के खिलाफ 7वें या उससे ज्यादा के किसी भी विकेट के लिए सबसे ज्यादा रनों की पार्टनरशिप का रिकॉर्ड कायम कर दिया. इससे पहले यह रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर और जहीर खान के नाम था, जिन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ ही 10वें विकेट के लिए 133 रनों की पार्टनरशिप की थी.

मजबूत शुरुआत का फायदा नहीं उठा सकी बांग्लादेश

बांग्लादेश के लिए पहले दिन तेज गेंदबाज हसन महमूद सबसे सफल रहे, जिन्होंने 4 विकेट झटके. इनके अलावा नाहिद राणा और मेहदी हसन मिराज को 1-1 विकेट मिला. बांग्लादेश टीम ने 34 रनों पर 3 विकेट लपककर भारतीय टीम पर शिकंजा कस लिया था, लेकिन इसका फायदा नहीं उठा सके. मगर अब दूसरे दिन गेंदबाजों के पास वापसी का मौका रहेगा.

अब बांग्लादेश को स्पिन के जाल में फंसाएंगे अश्विन-जडेजा

दूसरे दिन भारतीय टीम बड़ा स्कोर बनाने के बाद बांग्लादेशी बल्लेबाजों को जल्दी ढेर करने की कोशिश में रहेगी. इसकी जिम्मेदारी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, आकाश दीप और मोहम्मद सिराज के अलावा सबसे ज्यादा स्पिनर अश्विन और जडेजा पर रहेगी. दूसरी ओर गेंदबाजी में फ्लॉप होने के बाद अब बांग्लादेशी बल्लेबाज अपनी टीम को मैच में वापसी कराना चाहेंगे. ऐसे में भारतीय गेंदबाजों के सामने उनकी अग्निपरीक्षा होने वाली है.

Advertisement

मैच में दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, आकाश दीप और मोहम्मद सिराज.

बांग्लादेशी टीम: शादमान इस्लाम, जाकिर हसन, नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), मोमिनुल हक, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिटन दास (विकेटकीपर), मेहदी हसन मिराज, तस्कीन अहमद, हसन महमूद और नाहिद राणा.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Bihar Flood News Live: बिहार में कहां-कहां बाढ़ से हो रही तबाही? देखें डराने वाली तस्वीरें; दीघा घाट पर अलर्ट

स्वर्णिम भारत न्यूज़ टीम, पटना। Bihar News:पटना और आसपास के दियारा क्षेत्र में गंगा के जलस्तर में वृद्धि जारी है। बीते 24 घंटे के दौरान मनेर दीघा घाट गांधी घाट और हाथीदह में गंगा के जलस्तर में वृद्धि दर्ज की गई है। केंद्रीय जल आयोग की रिपोर्ट के

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now