नसरुल्लाह के भाषण के वक्त इजरायल ने लेबनान के कई शहरों में दागे रॉकेट, हिज्बुल्लाह का भी पलटवार

<

4 1 8
Read Time5 Minute, 17 Second

इजराइल ने लेबनान में हिज्बुल्लाह के कई ठिकानों को निशाना बनाते हुए बड़े पैमाने पर हमला किया है, इज़राइली रक्षा बलों (IDF) ने लेबनान के कई शहरों में रॉकेट दागे हैं, ये हमला उस वक्त हुआ जब हिज्बुल्लाह चीफ नसरुल्लाह पेजर और वॉकी-टॉकी हमलों की निंदा करते हुए टेलीविज़न पर भाषण दे रहे थे. हालांकि हिज्बुल्लाह ने भी पलटवार किया है.एपी की रिपोर्ट के अनुसार इजरायल ने कहा कि लेबनान बॉर्डर पर हिज्बुल्लाह के लड़ाकों ने हमला किया है, इसमें इजरायल के 2 सैनिक मारे गए हैं.

IDF ने X पर एक पोस्ट में कहा कि IDF वर्तमान में लेबनान में हिज्बुल्लाह के ठिकानों पर हमला कर रहा है, ताकि हिज्बुल्लाह की आतंकवादी ताकत और बुनियादी ढांचे को कम किया जा सके. दशकों से हिज्बुल्लाह ने नागरिक घरों को हथियारबंद कर रखा है, उनके नीचे सुरंगें खोद रखी हैं और नागरिकों को मानव ढाल के रूप में इस्तेमाल कर रहा है. इस वजह से दक्षिणी लेबनान युद्ध क्षेत्र में बदल गया है.पोस्ट में कहा गया है कि IDF उत्तरी इजरायल में सुरक्षा लाने के लिए काम कर रहा है, ताकि निवासियों को उनके घरों में वापस लौटने और युद्ध के परिणामों को हासिल करने में सक्षम बनाया जा सके.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

19 सितंबर 2024, आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal): मेष राशि वाले आज खर्चों पर रखें काबू, जानें अन्य राशियों का हाल

<

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now