मुलाकात और मंथन के बाद आखिर कांग्रेस से क्यों नहीं बनी बात? अब हरियाणा की सभी 90 सीटों पर अकेले लड़ेगी AAP

4 1 20
Read Time5 Minute, 17 Second

हरियाणा में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (AAP) के बीच सीटों को लेकर तालमेल नहीं बन पाया है और इसी का नतीजा है कि आज आम आदमी पार्टी ने अपने 20 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी. हरियाणा में 12 सितंबर तक तक नामांकन होना है और इसमें अभी तीन दिन बचे हैं.

अब सवाल है कि क्या आगे कांग्रेस औऱ आम आदमी पार्टी में गठबंधन की बातचीत हो पाएगी या फिर आज जो आम आदमी पार्टी ने पहली लिस्ट जारी कर दी है उसे ही माना जाए कि बातचीत आगे होना मुश्किल है.

तो इसलिए नहीं बनी बात?

अहम बात यह है कि आम आदमी पार्टी की 20 कैंडिडेट वाली आज की पहली लिस्ट में 11 वो सीटें वह हैं, जहां कांग्रेस पहले ही अपने उम्मीदवार उतार चुकी है, यानि यहां कांग्रेस और AAP आमने-सामने है. सूत्रों के मुताबिक, आम आदमी पार्टी डबल डिजिट यानि 10 या उससे ज्यादा सीटें चाह रही थीं लेकिन कांग्रेस 3 सीटें देने से ज्यादा तैयार नहीं थी. हरियाणा आम आदमी पार्टी प्रदेश अध्यक्ष सुशील गुप्ता ने ऐलान किया कि आम आदमी पार्टी सभी 90 सीटों परचुनावलड़ेगी.

यह भी पढ़ें: हरियाणा: कांग्रेस से गठबंधन पर नहीं बनी बात, AAP ने जारी की 20 उम्मीदवारों की सूची

Advertisement

सभी 90 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव- सुशील गुप्ता

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 20 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करने पर हरियाणा में AAP के प्रदेश अध्यक्ष सुशील गुप्ता ने कहा, "...हमने पहली लिस्ट जारी कर दी है और जल्द ही आपको दूसरी लिस्ट भी मिल जाएगी. अब चुनाव के लिए बहुत कम समय बचा है. हमने ईमानदारी से (गठबंधन के लिए) इंतजार किया. हमारा हर विधानसभा में संगठन मजबूत है और वह मजबूत संगठन चाहता था कि हम चुनाव लड़ें. हमने अपना धैर्य दिखाया और उसके बाद हमने अपनी लिस्ट जारी की... हम INDIA ब्लॉक का हिस्सा थे. हम राष्ट्रीय स्तर पर INDIA ब्लॉक के हिस्सा हैं."

जहां कांग्रेस ने उतारे थे उम्मीदवार, वहां भी घोषित किए अपने कैंडिडेट

जिन 11 सीटों पर कांग्रेस पहले ही उम्मीदवार घोषित कर चुकी है, वहाँ पर भी AAP ने अपने उम्मीदवार उतार दिए हैं इनमें उचाना कलां से पवन फौजी, मेहम से विकास नेहरा, बादशाहपुर से बीर सिंह सरपंच, नारायणगढ से गुरपाल सिंह, समालखा से बिट्टू पहलवान, दाबवली से कुलदीप गदराना, रोहतक से बिजेंद्र हुड्डा, बहादुरगढ से कुलदीप चिकारा, बादली से रणबीर गुलिया, बेरी से सोनू अहलावत और महेन्द्रगढ से मनीष यादव को उतारा है. इन सभी सीटों पर कांग्रेस पहले ही अपने उम्मीदवार दे चुकी है.

Advertisement

यह भी पढ़ें: हरियाणा चुनाव: 'जो राम को लाए हैं...' गाने वाले कन्हैया मित्तल थामेंगे कांग्रेस का हाथ, बोले- मैंने BJP के लिए नहीं, योगी के लिए गाया था

लोकसभा चुनाव में मिलकर लड़े थे AAP-Congress

आपको बता दें कि ‘INDIA’ ब्लॉक में साझेदार AAP और कांग्रेस ने हालिया लोकसभा चुनाव हरियाणा, गुजरात और दिल्ली में साथ मिलकर लड़ा था. हरियाणा में, आप को कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट दी गई थी. पार्टी के प्रदेश प्रमुख सुशील गुप्ता ने कुरुक्षेत्र से चुनाव लड़ा था, लेकिन भाजपा के नवीन जिंदल से हार गए थे.

हरियाणा में सत्तारूढ़ भाजपा और विपक्षी कांग्रेस भी टिकट बंटवारे को लेकर अपने-अपने नेताओं के कड़े विरोध का सामना कर रही हैं. AAP ने दावा किया कि भाजपा और कांग्रेस के कई अंसतुष्ट नेता हरियाणा में पार्टी (आप) में शामिल होने को तैयार हैं. हरियाणा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 12 सितंबर है और राज्य में पांच अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होना है.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Haryana Election 2024: सात राजनीतिक क्षेत्रों से गुजरता है सत्ता का रास्ता, समझें इन इलाकों का सियासी गणित

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। बोली, रहन-सहन, खान-पान और अलग-अलग राजनीतिक मिजाज के हिसाब से हरियाणा कई हिस्सों में बंटा है। भौगोलिक दृष्टि से 22 जिलों वाले हरियाणा की पहचान तीन प्रमुख बेल्ट के रूप में होती है। पहली अहीरवाल बेल्ट, दूसरी बांगर-बागड़ और तीस

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now