रेणुकास्वामी हत्याकांड- 12 सितंबर तक बढ़ी एक्टर दर्शन और पवित्रा की न्यायिक हिरासत

4 1 21
Read Time5 Minute, 17 Second

बेंगलुरु के चर्चित रेणुकास्वामी मर्डर केस में जेल की सजा काट रहे कन्नड़ एक्टर दर्शन थुगुदीपा, उनकी दोस्त पवित्रा गौड़ा सहित 17 आरोपियों की न्यायिक हिरासत 12 सितंबर तक बढ़ा दी गई है. सभी आरोपियों को विभिन्न जेलों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 24वें अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया गया. उनकी न्यायिक हिरासत आज समाप्त हो रही थी.

कर्नाटक पुलिस ने पिछले सप्ताह इस मामले में 3991 पेज की चार्जशीट कोर्ट में पेश की थी. इसमें कहा गया है कि कन्नड़ अभिनेता दर्शन थुगुदीपा के कपड़ों और अभिनेत्री पवित्रा गौड़ा की जूती पर खून के धब्बे पाए गए थे. पुलिस ने चश्मदीदों के बयान सहित करीब 230 सूबतों को दर्ज करने वाली चार्जशीट पेश की है. इस हत्याकांड में दर्शन और पवित्रा जेल की सजा काट रहे हैं.

कोर्ट में पेश की गई चार्जशीट में पुलिस ने दर्शन सहित 17 आरोपियों के कपड़ों पर खून के धब्बों की फोरेंसिक रिपोर्ट सहित 200 से अधिक परिस्थितिजन्य साक्ष्यों का हवाला दिया था. इसमें क्राइम सीन से ली गई एक तस्वीर भी शामिल है, जिसमें रेणुकास्वामी को बचने के लिए विनती करते हुए देखा जा सकता है. हैरानी की बात ये है कि पवित्रा ने खुद जूती से उनकी पिटाई की थी.

Advertisement

रेणुकास्वामी की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से पता चला था कि उन्हें बेरहमी से पीटा गया था. उनको प्रताड़ित करने के लिए बिजली के झटके दिए गए थे. उनके शरीर पर कई चोट के निशान थे. एक कान गायब था और अंडकोष फटे हुए थे. ये सारे सबूत इस बात की गवाही देते हैं कि रेणुका को बुरी तरह मारापीटा गया था, जिससे उनकी मौत हो गई. इसके बाद आरोपियों ने उनकी लाश को ठिकाने लगा दिया था.

दर्शन थुगुदीपा और उनकी महिला मित्र एक्ट्रेस पवित्रा गौड़ा सहित 17 आरोपियों को रेणुका स्वामी की हत्या के मामले में गिरफ्तार किया गया था. 33 वर्षीय ऑटो चालक रेणुका को 9 जून को बेंगलुरु में एक फ्लाईओवर के पास मृत पाया गया था. रेणुका स्वामी, जो दर्शन के प्रशंसक थे, को अभिनेता के निर्देश पर एक गिरोह ने अपहरण कर लिया और उनकी हत्या कर दी, क्योंकि पवित्रा को परेशान कर रहे थे.

बताते चलें कि हत्या की इस वारदात को बेंगलुरु के पट्टनगेरे गांव में अंजाम दिया गया था. मौका-ए-वारदात से दर्शन के जाते ही रेणुका स्वामी की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई. इसके बाद एक आरोपी पवन ने व्हाट्सऐप के जरिए इसकी सूचना एक्टर को दी थी. फिर शव को ठिकाने लगाने की योजना बनाई गई. सभी आरोपी शव लेकर कामाक्षीपाल्या पहुंचे. वहां शव एक नाले के पास फेंक दिया.

Advertisement

इसके बाद थाने में जानकर सरेंडर कर दिया, जहां 30 लाख रुपए के विवाद की बात कही गई. पुलिस को आरोपियों की बात पर भरोसा नहीं हुआ, तो उनसे कड़ाई से पूछताछ की गई. इसके बाद आरोपियों ने सच उगल दिया. उन्होंने बताया कि रेणुका स्वामी की हत्या करने के लिए 30 लाख रुपए की सुपारी दी गई थी. इसमें 5 लाख रुपए की अग्रिम राशि की भुगतान भी कर दी गई थी.

उन्होंने इस हत्या के मास्टरमाइंड दर्शन के नाम का भी खुलासा कर दिया. पुलिस तफ्तीश पता चला कि एक्टर दर्शन ने कुछ रोज़ पहले ही रेणुका स्वामी के क़त्ल की सुपारी दी थी. इसके बाद उसके लोगों ने पहले रेणुका को ट्रैक करना शुरू किया. चित्रदुर्ग के रहने वाले रेणुका के बारे में हर छोटी बड़ी जानकारी जुटाई. इसके बाद 8 जून को उसे धोखे से अगवा करके मौत के घाट उतार दिया.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

वोटिंग से ठीक पहले उमर अब्दुल्ला ने लगाई सेंध, इंजीनियर राशिद को बड़ा झटका

जम्मू-कश्मीर में 10 साल बाद विधानसभा चुनाव हो रहे हैं. ऐसे में कई दिलचस्प घटनाक्रम देखने को मिल रहे हैं. नेताओं और पार्टियों में हलचल है. इस बीच, वोटिंग से ठीक पहले पुलवामा विधानसभा सीट पर 'खेल' हो गया है. हां, अवामी इत्तेहाद पार्टी (AIP) के उम्मी

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now