दिल्ली में पटाखे के गोदाम में लगी भीषण आग, कमरे के अंदर मिली जली हुई लाश

4 1 17
Read Time5 Minute, 17 Second

दिल्ली के सोनिया विहार इलाके में एक पटाखा गोदाम में आग लगने की वजह से एक व्यक्ति की मौत हो गई. अधिकारियों ने बताया कि सोमवार को यह घटना उत्तर पूर्वी दिल्ली के सोनिया विहार में हुई.

न्यूज एजेंसी के मुताबिक एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना सुबह 4 बजे सोनिया विहार की गली नंबर 1 में चौहान पट्टी में हुई. दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) के एक अधिकारी के अनुसार, आग लगने की सूचना के बाद पांच दमकल गाड़ियों को काम पर लगाया गया और दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया.

वहीं इस घटना को लेकर पुलिस ने कहा कि कमरे के अंदर से एक शख्स का जला हुआ शव बरामद किया गया है. पुलिस ने कहा कि मृतक शायद गोदाम की देखभाल करता था और घटना के वक्त उसी परिसर में सो रहा था.

एक अन्य अधिकारी ने कहा, 'जांच में पाया गया है कि 200 वर्ग गज के प्लॉट का मालिक कृष्ण है, जिसने वजीराबाद में रहने वाले जावेद को परिसर किराए पर दिया था.' अधिकारी ने कहा कि प्लॉट में एक कमरा था जिसमें कुछ पटाखे रखे हुए थे, उन्होंने बताया कि जावेद ने उस परिसर का इस्तेमाल उन पटाखों को रखने के लिए किया था.

Advertisement

उन्होंने कहा कि यह भी संदेह है कि गोदाम अवैध रूप से चल रहा था और संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. उन्होंने बताया कि जावेद को पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं और आगे की जांच जारी है.

बता दें कि अभी एक दिन पहले तमिलनाडु के एक पटाखा फैक्ट्री में अचानक हुए धमाके में दो मजदूरों की मौत हो गई थी. नाजरेथ के पास एक पटाखा फैक्ट्री के गोदाम में यह धमाका हुआ था.

रिपोर्ट के मुताबिक जब मजदूर पटाखों को स्टॉक कर रहे थे उसी दौरान अचानक विस्फोट हो गया. तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने घटना पर दुख व्यक्त किया था मृतकों के परिवार को 3-3 लाख रुपये की सहायता देने की घोषणा की थी.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

अरविंद केजरीवाल दो दिन बाद देंगे CM पद से इस्तीफा

News Flash 15 सितंबर 2024

अरविंद केजरीवाल दो दिन बाद देंगे CM पद से इस्तीफा

Subscribe US Now