दिल्ली में फिर पड़ेगी छातों की सख्त जरूरत? देश के मौसम पर आया IMD का ये अलर्ट

Rain alert: मौसम विभाग (IMD) ने वीकेंड यानी शनिवार 24 अगस्त को दिल्ली, यूपी, बिहार और झारखंड स्थान समेत कई राज्यों में भारी बारिश का पूर्वानुमान लगाया है. दिल्ली-NCR में हल्की-फुल्की बारिश के बाद से मौसम कूल-कूल बना हुआ है. फुहारों के बीच ठंडी-ठंड

4 1 22
Read Time5 Minute, 17 Second

Rain alert: मौसम विभाग (IMD) ने वीकेंड यानी शनिवार 24 अगस्त को दिल्ली, यूपी, बिहार और झारखंड स्थान समेत कई राज्यों में भारी बारिश का पूर्वानुमान लगाया है. दिल्ली-NCR में हल्की-फुल्की बारिश के बाद से मौसम कूल-कूल बना हुआ है. फुहारों के बीच ठंडी-ठंडी हवाओं ने लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत दी है. IMD ने खास दिल्ली ही नहीं यूपी में भी आने वाले चार-पांच दिन बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने कई इलाकों के लिए दिल्ली में ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले बुधवार यानी 28 अगस्त तक दिल्ली में बारिश का दौर जारी रहेगा. शनिवार को राजधानी में हल्की बारिश हो सकती है. आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री तक रहने का अनुमान लगाया गया है यानी अभी अगले चार से पांच दिन दिल्लीवालों को एक बार फिर से छाते की सख्त जरूरत पड़ सकती है.

बाकी देश के मौसम का हाल

आइए अब जानते हैं देश के बाकी हिस्सों में आज कैसा रहेगा मौसम का हाल. गंगा के तटीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा, झारखंड, मध्य प्रदेश, पूर्वी गुजरात, दक्षिण-पूर्वी राजस्थान, विदर्भ, उत्तरी मध्य महाराष्ट्र और कोंकण और गोवा में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. पूर्वोत्तर भारत, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, तटीय कर्नाटक, तटीय आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में हल्की से मध्यम बारिश संभव है.

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

RG Kar Medical College: प्रोटेस्ट साइट पर मिला संदिग्ध बैग, प्रदर्शनकारियों के बीच मची खलबली; बम निरोधक दस्ता पहुंचा

एएनआई, कोलकाता। कोलकाता के आरजी कर कॉलेज और अस्पताल के पास एक संदिग्ध बैग मिला है। ट्रेनी डॉक्टर्स की हत्या के मामले को लेकर जिस स्थान पर डॉक्टर्स प्रदर्शन कर रहे हैं, उसी स्थल पर यह संदिग्ध बैग मिला है। प्रोटेस्ट साइट पर डॉग स्क्वाड की टीम मौके

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now