हेमंत सोरेन की रिहाई के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची ED, हाईकोर्ट के फैसले को बताया गैर कानूनी

4 1 49
Read Time5 Minute, 17 Second

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की रिहाई के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. केंद्रीय प्रवर्तन निदेशालय ने हाई कोर्ट के आदेश को चुनौती दी है. निदेशालय ने अपनी एसएलपी अर्जी में कहा है कि हाईकोर्ट का आदेश गैर-कानूनी है. केंद्रीय एजेंसी के कहने का मतलब है कि जमानत के लिए पीएमएलए एक्ट के प्रावधानों के खिलाफ है.

जमानत आदेश में हाईकोर्ट की टिप्पणियों पर भी ईडी ने आपत्ति जाहिर की है. मसलन, ईडी ने कहा कि हाईकोर्ट का यह कहना गलत है कि हेमंत सोरेन के खिलाफ प्रथम दृष्टया कोई मामला नहीं बनता. निदेशालय ने कहा कि हाईकोर्ट के आदेश में कई प्रक्रियागत चूक और अनदेखी है जिस पर शीघ्र सुनवाई की जरूरत है.

यह भी पढ़ें: हेमंत सोरेन की वापसी के बाद BJP के लिए झारखंड विधानसभा चुनाव कितना मुश्किल हो गया है?

जेल से रिहाई के बाद झारखंड के सीएम बने हेमंत सोरेन

हाईकोर्ट के आदेश पर हेमंत सोरेन को जमानत मिली थी. इसके बाद वह फिर से झारखंड के मुख्यमंत्री बन गए हैं. चंपई सोरेन की जगह उन्होंने राज्य की कमान संभाल ली है. इनके अलावा सोमवार को उन्होंने विधानसभा में विश्वास मत भी हासिल कर लिया. यहां उन्हें 45 विधायकों ने अपना समर्थन दिया है. इनके अलावा वह अपने मंत्रिमंडल का विस्तार भी कर चुके हैं. विधायकों को सोमवार को ही मंत्री पद की भी शपथ दिलाई गई.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

दिल्ली में धरने की मांग कर रहे सोनम वांगचुक, कहा- जंतर-मंतर की इजाजत नहीं दे रही पुलिस

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now