कोर्ट को CBI जांच नजरअंदाज नहीं करनी चाहिए...NEET मामले में याचिकाकर्ता ने दाखिल किया हलफनामा

4 1 73
Read Time5 Minute, 17 Second

नीट यूजी मामले को लेकर याचिकाकर्ता अब्दुल्ला मोहम्मद फैज़ ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल किया है. याचिकाकर्ता ने कहा कि सीबीआई 6 एफआईआर में मामले की जांच कर रही है, जिसमें एक स्वयं द्वारा दर्ज की गई है और पांच राजस्थान, बिहार और झारखंड सहित विभिन्न राज्यों से हैं. इससे पता चलता है कि नीट पेपर लीक हो गया था और विभिन्न राज्यों में प्रसारित किया गया था.

CBI जांच नजरअंदाज न हो

नीट यूजी मामले में याचिकाकर्ता अब्दुल्ला मोहम्मद फैज़ काकहना है कि बिहार, झारखंड, मुंबई, अहमदाबाद आदि जैसे विभिन्न राज्यों में जांच एजेंसियों यानी, सीबीआई और ईओयू द्वारा की गई जांच में समाचार रिपोर्टों और गिरफ्तारियों से यह तथ्य स्पष्ट रूप से पता चलता है कि नीट पेपर लीक हुआ था. इस परीक्षा के पेपर को बड़े पैमाने पर अलग-अलग राज्यों में बांटा गया है. नकल या पेपर लीक होने से न केवल छात्र प्रभावित होते हैं, बल्कि ये घटनाएं समाज पर बड़ा प्रभाव छोड़ती हैं. उन्होंने आगे कहा कि NEET परीक्षा आयोजित करने में धोखाधड़ी और अनुचित साधनों के उपयोग के आरोप लगाए गए हैं, जिसे माननीय न्यायालय द्वारा नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है और निष्पक्षता से सभी छात्रों के लिए दोबारा परीक्षा आयोजित की जानी चाहिए.

Advertisement

सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई

NEET पेपर लीक केस, परीक्षा रद्द की मांग और अनियमितताओं आदि याचिकाओं पर आज (8 जुलाई) सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हो रहीहै. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की गुजारिश के बाद सुप्रीम कोर्ट नीट मामले की सभी याचिकाओं एक साथ जोड़कर सुनवाई की जा रही है. देश के लाखों नीट एस्पिरेंट्स, पेरेंट्स और कोचिंग टीचर्स की नजरें इस सुनवाई पर हैं. सुप्रीम कोर्ट में चीफ जस्टिस की अगुआई वाली पीठ में सीजेआई के साथ जस्टिस जे बी पारदीवाला और जस्टिस मनोज मिश्र हैं.

CBI जांच कहां तक पहुंची?

पेपर लीक मामले में सीबीआई नीट आरोपियों से पूछताछ कर रही है. हाल ही में सीबीआई को आरोपी अमन सिंह की रिमांड मिली है. अमन सिंह के साथ-साथ हजारीबाग के ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल से भी सवाल जवाब किए जा रहे हैं. वहीं, दूसरी तरफ पटना के संजीव मुखिया को पेपर लीक गिरोह का मास्टरमाइंड बताया जा रहा है. सीबीआई संजीव मुखिया ढूढ़ने में लगी हुई है.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

राजस्थान में डंपर का ब्रेक फेल, तीन बाइकों को मारी टक्कर; चार की मौत और पांच घायल

पीटीआई, जयपुर। राजस्थान के दौसा जिले में एक डंपर ने तीन मोटरसाइकिलों को टक्कर मार दी, जिससे चार लोगों की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हुए हैं।

लालसोट के थाना प्रभारी महावीर सिंह ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि डंपर के ब्रेक फेल ह

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now