सत्संग में कुछ लोगों ने जहरीले पदार्थ के डिब्बे खोले थे... फिर मच गई भगदड़! भोले बाबा के वकील का नया दावा

नई दिल्ली : हाथरस हादसे में स्वयंभू बाबा भोले बाबा के वकील ए पी सिंह ने चौंकाने वाला दावा किया है। सिंह ने रविवार को आरोप लगाया कि प्रत्यक्षदर्शियों ने उन्हें बताया कि दो जुलाई को हाथरस में हुए सत्संग के दौरान भीड़ में कुछ लोगों ने जहरीले पदार्थ

4 1 25
Read Time5 Minute, 17 Second

नई दिल्ली : हाथरस हादसे में स्वयंभू बाबा भोले बाबा के वकील ए पी सिंह ने चौंकाने वाला दावा किया है। सिंह ने रविवार को आरोप लगाया कि प्रत्यक्षदर्शियों ने उन्हें बताया कि दो जुलाई को हाथरस में हुए सत्संग के दौरान भीड़ में कुछ लोगों ने जहरीले पदार्थ से भरे डिब्बे खोले थे। इस वजह से ही सत्संग में भगदड़ मच गई। दिल्ली में सिंह ने भगदड़ के पीछे साजिश होने का भी आरोप लगाया।

उन्होंने दावा किया कि यह भोले बाबा की 'बढ़ती लोकप्रियता' के चलते साजिश रची गई। उत्तर प्रदेश के हाथरस में स्वयंभू बाबा सूरजपाल उर्फ नारायण साकार हरि उर्फ ‘भोले बाबा’ के 'सत्संग' के बाद मची भगदड़ में 121 लोग मारे गए थे, जिनमें ज्यादातर महिलाएं थीं। घटना के बाद लोगों ने बाबा के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

भोले बाबा का भी बयान लेगा जांच आयोग? अधिकारी बोले- उन सबसे बात होगी, जो केस के लिए जरूरी

बाबा कहीं भागे नहीं है : वकील

इस बीच बाबा के वकील एपी सिंह ने गुरुवार को अलीगढ़ के दीनदयाल हॉस्पिटल में पहुंचकर घायलों और मृतकों के परिजनों से मुलाकात की। बाबा के वकील एपी सिंह ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि बाबा कहीं भागे नहीं हैं, वह जांच में सहयोग कर रहे हैं और उत्तर प्रदेश में ही हैं। मेरे जरिए बाबा से अपना संदेश भेजा है और मृतकों के प्रति संवेदना प्रकट की है।

मैं सत्संग से पहले ही निकल गया था... हाथरस कांड में 121 मौतों पर क्या बोला नारायण साकार हरि उर्फ भोले बाबा?
उन्होंने कहा कि बाबा कहीं भागेंगे नहीं, पुलिस बाबा को जब बुलाएगी, वह सामने आएंगे। एसआईटी इस पूरे मामले की जांच कर रही है और हमें जांच पर पूरा भरोसा है। बाबा अपनी पेंशन से जीवन यापन करते हैं, यहां चंदा तक लेने की व्यवस्था नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने यह दावा किया कि बाबा का कोई आश्रम नहीं है।
हाथरस हादसाः 123 मौतों के 4 दिन बाद सामने आए बाबा सूरजपाल को लेकर शांत क्यों है यूपी पुलिस?

सरकार कानून पर भरोसा

उन्होंने कहा कि बाबा को कानून पर पूरा भरोसा है। हम लोग कानून में विश्वास रखते हैं। सेवादार से लेकर मरने वाले सब बाबा के हैं। लेकिन मारने वाले कौन हैं, इसका पता करना है। सनातन को मानने वाले लोग अपने धर्म गुरुओं के पास ही जाते हैं। हमें सरकार, कानून, मीडिया पर पूरा भरोसा है। हम मीडिया से भी सहयोग करने की अपील करते हैं।
(एजेंसी इनपुट के साथ)

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Mumbai Crime: मुंबई में एनसीपी नेता की चाकू घोंपकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

पीटीआई, मुंबई। अजीत पवार के नेतृत्व वाली राकांपा के एक नेता की मुंबई में चाकू से घोंपकर हत्या कर दी गई। इस घटना को अंजाम देने वाले लोगों का पता नहीं चल सका है।

एक अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार देर रात भायखला के म्हाडा कालोनी क्षेत्र में सचि

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now