इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए भेजे कोटेशन, फिर ठगे 2.63 लाख रुपये, फर्जी मैनेजर गिरफ्तार

4 1 29
Read Time5 Minute, 17 Second

दिल्ली के द्वारका में रहने वाला एक शख्स ठगी का शिकार हो गया, उसके साथ 2.63 लाख रुपये की ठगी दो गई. पीड़ित के शिकायत पर साइबर पुलिस ने मामले में एफआईआर दर्ज की. पुलिस का कहना है कि आरोपी को शनिवार को झारखंड के धनबाद से गिरफ्तार किया गया है. मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है.

डीसीपी (द्वारका) अंकित सिंह ने कहा, द्वारका साइबर पुलिस स्टेशन में एक साइबर शिकायत मिली थी. जिसमें पीड़ित अस्पताल के इस्तेमाल के लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक खरीदना चाहता था. इसके लिए वो ऑनलाइन सर्च कर रहा था. इसी बीच आरोपी ने शिकायतकर्ता से संपर्क किया और 1.18 लाख रुपये की कीमत की इलेक्ट्रिक बाइक और स्कूटर की फर्जी शुरुआती कोटेशन भेज दी.

डीसीपी ने कहा, शिकायतकर्ता ने आठ इलेक्ट्रिक बाइक और स्कूटर खरीदने के लिए सहमति व्यक्त की. बुकिंग राशि और कुछ अन्य भुगतान सहित 2.25 लाख रुपये का भुगतान किया गया. कुल मिलाकर उसने आरोपी सुम्मी कुमार अग्निहोत्री द्वारा बताए गए खाते में 2.63 लाख रुपये भेज दिए. बाद में जालसाज ने अपना मोबाइल बंद कर लिया.

डीसीपी ने कहा, इसके बाद शिकायतकर्ता को एहसास हुआ कि वह साइबर फ्रॉड में फंस गया है. पीड़ित के शिकायत पर 3 जुलाई को आरोपी के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किए गए और उसे झारखंड के धनबाद से गिरफ्तार किया गया. अग्निहोत्री से पैसे बरामद नहीं हुए हैं, लेकिन हमें पता चला है कि वह 20 से 30 प्रतिशत कमीशन पर बैंक खाते बेचता था. वह एक गिरोह का सदस्य है और धनबाद में गिरोह के अन्य सदस्यों को पकड़ने के लिए टीमें काम कर रही हैं.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Lucknow News : मेरठ की युवती की अमेरिका में हुई थी मौत, अब CBI करेगी जांच; मां का आरोप- बेटी को दामाद ने मारा

राज्य ब्यूरो, स्वर्णिम भारत न्यूज़, लखनऊ। मेरठ की रहने वाली अंश महेश्वरी की अमेरिका में संदिग्ध हालात में हुई मौत की जांच अब सीबीआइ करेगी। मामले में पहले युवती के स्वजन ने 28 सितंबर, 2023 को मेरठ के मेडिकल कालेज थाने में पति वर्धा (महाराष्ट्र) नि

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now