FMGE परीक्षा कल, सोशल मीडिया पर फैलीं पेपर लीक की अफवाहें, श‍िकायत दर्ज, NBE ने जारी किया नोट‍िस

<

4 1 19
Read Time5 Minute, 17 Second

FMGE Exam: राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड ने FMGE परीक्षा को लेकर गड़बड़ी करने वालों और अफवाह फैलाने वालों पर कार्रवाई कीचेतावनी दी है. साथ ही अभ्यर्थियों को आगाह भी किया है. बोर्ड ने नोटिस जारी कर कहा है कि FMGE उम्मीदवार ऐसे सोशल मीडिया ग्रुप और हैंडल से सावधानी बरतें जो कैंडिडेट्स को आगामी परीक्षा का प्रश्न पत्र उपलब्ध कराने का दावा कर रहे हैं. संज्ञान में आया है कि कुछ लोग धोखाधड़ी करके सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से एफएमजीई उम्मीदवारों को धोखा देने की कोशिश कर रहे हैं. बता दें कि FMGE परीक्षा 6 जुलाई 2024 को आयोजित होनी है.

कैंडिडेट्ससे मांगी जा रही मोटी रकम

सोशल मीडिया पर कई ऐसे यूजर्स हैं जो 6 जुलाई को होने वाली परीक्षा का पेपर देने का दावा कर रहे हैं, इसके बदले वह कैंडिडेट्स से मोटी रकम भी मांग रहे हैं. यह भी पता चला है कि केरल में ऐसे धोखेबाजों के खिलाफ पुलिस शिकायत दर्ज की गई है.

नोटिस में क्या लिखा?

नोटिस में लिखा है कि 'कृपया ध्यान रखें कि कल के एफएमजीई के लिए प्रश्न पत्र अभी भी तैयारी में है. वर्तमान नोटिस के द्वारा, एफएमजीई जून-2024 के आवेदकों को आगाह किया जाता है कि वे ऐसे असामाजिक तत्वों के बहकावे में न आएं या फिर गुमराह न हों, जो आगामी एफएमजीई जून-2024 के प्रश्नों को "बोर्ड" के माध्यम से प्राप्त करने का दावा करके एफएमजीई उम्मीदवारों को बेवकूफ बना रहे हैं. आगे यह सलाह दी जाती है कि ऐसी किसी भी गतिविधि में किसी भी एफएमजीई उम्मीदवार की प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष संलिप्तता से एनबीईएमएस द्वारा उचित रूपसेनिपटाजाएगा.

Advertisement

NTA ही आयोजित कराएगा FMGE परीक्षा

NEET UG की तरह ही आयुष और विदेशी चिकित्सा परीक्षा भी एनटीए द्वारा आयोजित की जाती है. ऑल इंडिया आयुष पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल टेस्ट (AIAPGET) और फॉरेन मेडिकल ग्रेजुएट एग्जाम (FMGE) 6 जुलाई को जो होने वाले हैं. सूत्रों के मुताबिक ये परीक्षाएं अब इस केंद्र और प्रदेश सरकार के सहयोग वाली नई व्यवस्था से होंगे. इस परीक्षा के आयोजन को लेकर मंत्रालय कई सुरक्षा कदम उठा रहा है.

परीक्षा को लेकर सर्तक है गृह मंत्रालय

गृह मंत्रालय ने परीक्षा केंद्र और परीक्षा की विश्वसनीयता बनाए रखने के लिए कई राज्यों के डीजीपी, संबंधित एजेंसियों, शिक्षा मंत्रालय, आयुष मंत्रालय, हेल्थ मिनिस्ट्री और MHA I4C विंग के साथ पिछले हफ्ते कई दौर की बैठक की है और कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं. यह कदम अंडरग्रेजुएट नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET UG) परीक्षाओं में बड़े पैमाने पर अनियमितताओं के बाद उठाया गया है.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

10 रुपये से भी कम में हुई थी आमिर खान की पहली शादी,बस पकड़ पहुंचे थे रजिस्ट्रार ऑफिस

Aamir Khan Reena Dutta Wedding Cost: जहां एक ओर बॉलीवुड सितारे शादी में करोड़ों रुपये पानी की तरह बहाते हैं तो वहीं बॉलीवुड के परफेक्शनिस्ट आमिर खान (Aamir Khan) ने शादी महज चंद रुपये में की थी. हालांकि उन्होंने अपनी बेटी आयरा की शादी में काफी पै

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now