वर्ल्ड चैंपियंस की झलक पाने के लिए टूट पड़ी फैंस की भीड़, कइयों की चप्पलें भी छूटी

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप की विजेता टीम इंडिया के स्वागत के लिए हुई विक्ट्री परेड में गुरुवार को मुंबई में जनसैलाब उमड़ पड़ा, क्योंकि हजारों क्रिकेट फैंस अपने पसंदीदा क्रिकेटर्स की एक झलक पाने के लिए बेताब थे, जिससे दक्षिण मुंबई का याताया

4 1 15
Read Time5 Minute, 17 Second

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप की विजेता टीम इंडिया के स्वागत के लिए हुई विक्ट्री परेड में गुरुवार को मुंबई में जनसैलाब उमड़ पड़ा, क्योंकि हजारों क्रिकेट फैंस अपने पसंदीदा क्रिकेटर्स की एक झलक पाने के लिए बेताब थे, जिससे दक्षिण मुंबई का यातायात पूरी तरह से ठप्प हो गया. टी20 वर्ल्ड कप विजेता टीम इंडिया की विक्ट्री परेड के बाद मुंबई के मरीन ड्राइव पर हर जगह चप्पलें और जूतें बिखरे नजर आए. अपने चहेते क्रिकेटर्स के लिए फैंस की ऐसी दीवानगी देखने लायक थी.

वर्ल्ड चैंपियंस की झलक पाने के लिए टूट पड़ी फैंस की भीड़

मुंबई पुलिस गुरुवार शाम को पूरी तरह चौकस बनी रही, क्योंकि दक्षिण मुंबई में टी20 वर्ल्ड कप की विजेता टीम इंडिया के स्वागत के लिए हुई विक्ट्री परेड के रास्ते पर कई स्थानों पर भगदड़ जैसी स्थिति हो गई थी. अधिकारियों ने बताया कि भीड़ में करीब एक दर्जन बच्चे लापता हो गए, लेकिन उन्हें उनके माता-पिता से मिलवा दिया गया जबकि चार से पांच लोगों को बीमार होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया.

(@ANI) July 4, 2024

बस के चारों ओर भीड़ उमड़ पड़ी

मरीन ड्राइव रोड की दोनों लेन खचाखच भरे होने के बावजूद लोग एंबुलेंस के लिए रास्ता बनाते हुए देखे गए. मुंबई पुलिस ने ‘एक्स’ पर इस दिल को छू लेने वाले दृश्य का वीडियो पोस्ट किया और क्रिकेट प्रशंसकों द्वारा दिखाए गए जज्बे की तारीफ की. वीडियो के कैप्शन में लिखा है, ‘सायरन बजता गया, रास्ता बनता गया.’ एक अधिकारी ने बताया कि वानखेड़े स्टेडियम तक टीम को ले जा रही बस के चारों ओर भीड़ उमड़ पड़ी, जिससे कुछ स्थानों पर भगदड़ जैसी स्थिति पैदा हो गई, लेकिन पुलिस ने स्थिति संभाल ली.

देरी से शुरू हुई विक्ट्री परेड

विजय जुलूस नरीमन प्वाइंट में नेशनल सेंटर फॉर परफॉर्मिंग आर्ट्स (एनसीपीए) से शाम पांच बजे शुरू होकर वानखेड़े स्टेडियम में शाम सात बजे समाप्त होना था, लेकिन रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम नई दिल्ली से देर से यहां पहुंची, जिससे परेड सात बजकर 30 मिनट के बाद ही शुरू हो पाई. यह दूरी आमतौर पर पांच मिनट में तय हो जाती है, लेकिन इसमें एक घंटे से अधिक समय लगा, क्योंकि खिलाड़ियों ने अपने जीवन की शाम का आनंद अपने फैंस के प्यार में पूरी तरह से भीगते हुए लिया. रोहित शर्मा 2007 में महेंद्र सिंह धोनी की टीम के सबसे युवा सदस्य थे और अब 37 साल की उम्र में अपनी टी20 विश्व चैम्पियन भारतीय क्रिकेट टीम को ‘विक्ट्री परेड’ कराना उन्हें एक तरह से अलग ही अहसास दे रहा होगा.

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

UP Board Compartment Exam 2024 Date: यूपी बोर्ड 10वीं-12वीं कंपार्टमेंट एग्जाम 20 जुलाई को, इन बातों का रखें ध्यान

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now