लोकसभा की वेल में नारेबाजी कर रहे थे विपक्षी सांसद, पीएम मोदी ने थमा दिया पानी का गिलास, VIDEO

<

4 1 22
Read Time5 Minute, 17 Second

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को लोकसभा में भाषण दिया. वो राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब दे रहे थे. पीएम मोदी का भाषण दो घंटे से ज्यादा चला. इस दौरान विपक्ष पीएम मोदी के भाषण का विरोध कर रहा था. सदन में विपक्षी नेता जोर-जोर से चिल्ला रहे थे. कुछ नेता वेल में जाकर भी नारेबाजी करने लगे. इस दौरान पीएम मोदी ने वेल में नारेबाजी कर रहे सांसदों को पानी का गिलास बढ़ाया. पीएम ने पहले कांग्रेस सांसद मणिक्कम टैगोर को पानी का गिलास दिया, लेकिन उन्होंने लेने से मना कर दिया. फिर उन्होंने दूसरे सांसद हिबी ईडन को पानी का गिलास बढ़ाया और उन्होंने लेकर पी लिया.

दरअसल, विपक्ष पीएम मोदी के भाषण के दौरान हंगामा कर रहा था, तब पीएम ने हेडफोन पहन लिया. इस दौरान बीच में उन्होंने पानी पिया और विपक्षी सांसदों को भी पानी के लिए पूछा. पीएम का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

हिबी ईडन केरल की एनार्कुलम सीट से कांग्रेस के सांसद हैं. वह इस सीट से लगातार दूसरी बार जीतकर संसद पहुंचे हैं. 2019 के लोकसभा चुनाव में हिबी ईडन ने एर्नाकुलम से सीपीआई (एम) के पी. राजीव को 1.6 लाख से अधिक वोटों से हराया था.

पीएम ने कांग्रेस पर जमकर कसा तंज
भाषण के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर तंज कसा. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर झूठ बोलने का आरोप भी लगाया. इसके साथ ही पीएम मोदी ने देश की प्रगति को रोकने का आरोप भी कांग्रेस पर लगाया.

Advertisement

पीएम मोदी ने कहा, 'जैसे-जैसे भारत आगे बढ़ रहा है, स्वाभाविक है प्रतिस्पर्धा भी बढ़ रही है और चुनौतियां भी बढ़ रही हैं. जिन्हें भारत की प्रगति से दिक्कत है, जो भारत की प्रगति को चुनौती के रूप में देखते हैं, वो गलत हथकंडे भी अपना रहे हैं. ये ताकतें भारत की डेमोक्रेसी, डेमोग्राफी और डायवर्सिटी पर हमला कर रही हैं. और ये चिंता सिर्फ मेरी नहीं है, ये चिंता सिर्फ सरकार की नहीं है, देश की जनता और माननीय सुप्रीम कोर्ट तक सबकोई इन बातों से चिंतित है. सुप्रीम कोर्ट ने जो कहा है वो कोट मैं सदन के सामने रखना चाहता हूं.'

कांग्रेस के इकोसिस्टम पर हमला
पीएम मोदी ने कहा, '2014 में सरकार में आने के बाद देश के सामने एक बहुत बड़ी चुनौती कांग्रेस के साथ ही कांग्रेस का इकोसिस्टम भी रहा है. कांग्रेस की मदद से ये इकोसिस्टम 70 साल तक फला-फूला है. मैं आज इस इकोसिस्टम को चेतावनी देता हूं, मैं इस इकोसिस्टम को चेताना चाहता हूं कि इस इकोसिस्टम की जो हरकतें हैं, जिस तरह इकोसिस्टम ने ठान लिया है कि देश की विकास यात्रा को रोक देंगे, देश की प्रगति को डिरेल कर देंगे, मैं आज इकोसिस्टम को बता देना चाहता हूं कि उसकी हर साजिश का जवाब अब उसी की भाषा में मिलेगा. ये देश देशविरोधी साजिशों को कभी भी स्वीकार नहीं करेगा.'

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

4 जुलाई 2024, आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal): कुंभ राशि वालों को करियर-व्यापार में मिलेगी सफलता, जानें अन्य राशियों का हाल

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now