Rahul Dravid coaching in IPL 2025- राहुल द्रविड़ को मिलेगा रोजगार... IPL में कोचिंग के लिए ये 4 टीमें लगाएंगी पूरा जोर

4 1 18
Read Time5 Minute, 17 Second

Rahul Dravid coaching in IPL 2025: भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2024 में चैम्पियन बनाने के बाद राहुल द्रविड़ अब फ्री हो गए हैं. भारतीय टीम में बतौर हेड कोच उनका कार्यकाल खत्म हो गया है. टीम को चैम्पियन बनाने के बाद एक इंटरव्यू में खुद द्रविड़ ने कहा था कि वो अब बेरोजगार हो गए हैं. किसी अच्छे ऑफर की तलाश में हैं.

मगर लगता है कि अब उनकी यह तलाश जल्द ही खत्म हो सकती है. दरअसल, इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की 4 फ्रेंचाइजी द्रविड़ को अपने साथ जोड़ने और टीम का हेड कोच बनाने के लिए पूरा जोर लगा सकती हैं.

यह चारों IPL टीमें कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR), रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB), दिल्ली कैपिटल्स (DC) और राजस्थान रॉयल्स (RR) हैं. बता दें कि IPL 2025 सीजन से पहले मेगा ऑक्शन होना है. इसमें सभी टीमें पूरी तरह से दोबारा बनेंगी.

ऐसे में ये चारों फ्रेंचाइजी जल्द से जल्द द्रविड़ को अपने साथ जोड़ना चाहेंगी, ताकि उनके मार्गदर्शन में मेगा ऑक्शन में एक फ्रेश और मजबूत टीम बनाई जा सके. फैन्स के मन में यह सवाल जरूर होगा कि आखिर यही चारों टीमें क्यों दावेदार हैं? आइए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं...

Advertisement

बेंगलुरु टीम से सबसे बड़ी दावेदार

इन चारों टीमों में से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु फ्रेंचाइजी द्रविड़ को अपने साथ जोड़ने के लिए सबसे आगे नजर आ रही है. इसका बड़ा कारण है कि टीम के स्टार प्लेयर विराट कोहली की द्रविड़ के साथ काफी अच्छी बॉन्डिंग नजर आती है. दूसरा एडवांटेज है कि बेंगलुरु द्रविड़ का घर भी है. ऐसे में उनके लिए यह आसान भी होगा.

तीसरा और मुख्य कारण है कि RCB टीम अब तक IPL इतिहास में कोई भी खिताब नहीं जीत सकी है. ऐसे में वो द्रविड़ को अपने साथ जोड़कर खिताब जीतने की पुरजोर कोशिश करेगी. RCB को कोहली के साथ अच्छी बॉन्डिंग का फायदा भी मिलेगा और टीम का माहौल भी ठीक रहने की उम्मीद रखेंगे.

दिल्ली को भी पहले खिताब की तलाश

यही हालत कुछ दिल्ली कैपिटल्स के साथ भी है. इस फ्रेंचाइजी ने भी अब तक कोई खिताब नहीं जीता है. ऐसे में वो द्रविड़ को अपने साथ जोड़कर मजबूत टीम बनाने और खिताब की उम्मीद करेंगे.

द्रविड़ पहले भी दिल्ली की कोचिंग संभाल चुके हैं. दिल्ली की कोचिंग फिलहाल रिकी पोंटिंग संभाल रहे हैं, लेकिन रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि वो टीम की लगातार असफलता के बाद इस बार यह पद छोड़ सकते हैं.

Advertisement

KKR भी द्रविड़ के लिए पूरा जोर लगाएगी!

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) टीम के मेंटोर पूर्व स्टार ओपनर गौतम गंभीर हैं. उनके नेतृत्व में ही टीम ने पिछला IPL 2024 खिताब जीता है. मगर अब दावा किया जा रहा है कि गंभीर जल्द ही भारतीय टीम की कोचिंग संभाल सकते हैं. ऐसे में KKR फ्रेंचाइजी द्रविड़ को जिम्मेदारी सौंप सकती है. इस तरह द्रविड़ और गंभीर एकदूसरे से अपना पद एक्सचेंज कर सकते हैं.

राजस्थान रॉयल्स (RR)

द्रविड़ पहले भी राजस्थान टीम की कोचिंग संभाल चुके हैं. ऐसे में वो दोबारा इस टीम की कमान संभाल सकते हैं. बता दें कि राजस्थान फ्रेंचाइजी को जाना जाता है कि वो अपने स्टाफ, कोच और प्लेयर्स को काफी बैक करती है.

ऐसे में माना जा रहा है कि वो द्रविड़ को हाथ से नहीं जाने देगी और साइन कर दोबारा कोचिंग की कमान सौंप सकती है. हालांकि राजस्थान फ्रेंचाइजी का दावा कमजोर ही दिख रहा है.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Bihar News: पुल गिरने के मामले में नीतीश सरकार का बड़ा एक्शन, इन लोगों से वसूली जाएगी नए निर्माण की लागत

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar News:सरकार भी मान रही कि छाड़ी नदी पर बनाए गए छह पुलों के ध्वस्त होने का कारण इंजीनियरों की लापरवाही और ठेकेदारों की कोताही है। इनके स्थानापन्न बनाए जाने वाले पुलों की लागत राशि की वसूली ठेकेदारों से होगी।

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now