Team India New Head Coach- टीम इंड‍िया को कब मिलेगा नया महागुरु? BCCI सच‍िव जय शाह ने दिया जवाब, गौतम गंभीर के साथ ये नाम भी रेस में

4 1 8
Read Time5 Minute, 17 Second

Team India Head Coach Joining date, Rahul Dravid or WV raman: भारतीय क्रिकेट टीम के अगले 'महागुरु' यानी हेड कोच कौन होंगे? वह कब तक इस पद को संभालेंगे? इसे लेकर बीसीसीआई सचिव जय शाह ने जवाब दिया है.

जय शाह ने ने सोमवार (1 जुलाई)को कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम के नये हेड कोच इस महीने के आखिर में श्रीलंका में ल‍िम‍िटेड ओवरों की सीरीज के साथ टीम से जुड़ेंगे, हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि राहुल द्रविड़ के जाने के बाद किसके नाम पर मुहर लगी है. द्रव‍िड़ का कार्यकाल भारत के टी20 वर्ल्ड कप फाइनल वाले मैच के द‍िन (29 जून) तक था.

पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर के नाम की अटकलें लगाई जा रही हैं. क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी (CAC) ने गंभीर और भारतीय महिला टीम के पूर्व कोच डब्ल्यू वी रमन के इंटरव्यू लिए हैं.

IPL
गौतम गंभीर हेड कोच बनने की दावेदारी में सबसे आगे हैं (Credit: BCCI)

शाह ने कहा कि एक सेलेक्टर की नियुक्ति भी शीघ्र की जायेगी. शाह टी20 वर्ल्ड कप के लिए वेस्टइंडीज आए हुए थे, जहां भारत ने फाइनल में साउथ अफ्रीका को 7 रनों से हराकर खिताब जीता.

Advertisement

शाह ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, ‘ हेड कोचऔर सेलेक्टरकी नियुक्ति जल्दी ही होगी. CAC ने दो उम्मीदवारों के इंटरव्यू लिए हैं और मुंबई जाने के बाद जो उनका फैसला होगा, हम उस पर अमल करेंगे. जिम्बाब्वे दौरे पर वीवीएस लक्ष्मण जाएंगे, लेकिन नया कोच श्रीलंका सीरीज से ही जुड़ेगा.’ भारतीय टीम 27 जुलाई से तीन टी20 और तीन वनडे खेलने श्रीलंका जाएगी.

भारत के 11 साल बाद आईसीसी खिताब जीतने पर खुशी जताते हुए शाह ने रोहित शर्मा और विराट कोहली की तारीफ की. वहीं इस मैच के बाद विराट, रोहित और रवींद्र जडेजा ने टी20 इंटरनेशनल को अलव‍िदा कह दिया.

शाह ने कहा ,‘पिछले साल भी यही (रोहित) कप्तान थे और यहां भी. हमने पिछले साल भी फाइनल को छोड़कर सारे मैच जीते. इस बार और मेहनत करके खिताब जीता. दूसरी टीमों से तुलना करें तो अनुभव मायने रखता है.रोहित से लेकर विराट तक, सभी ने शानदार प्रदर्शन किया. अनुभव से काफी फर्क पड़ा.’

IPL

जडेजा, कोहली, रोहित के रिटायरमेंट पर बोले जय शाह
जय शाह ने कहा ,‘एक अच्छे खिलाड़ी को पता होता है कि कब विदा लेनी है. हमने कल देखा. रोहित का स्ट्राइक रेट कई युवा खिलाड़ियों से अच्छा है.’ यह पूछने पर कि इन तीनों के संन्यास लेने के बाद क्या वह बदलाव का दौर देख रहे हैं, उन्होंने कहा,‘बदलाव तो हो गया जब तीन दिग्गजों ने विदा ले ली.’

Advertisement

हार्द‍िक के कप्तान बनने पर क्या बोले जय शाह
हार्दिक पंड्या के हरफनमौला प्रदर्शन और रोहित के बाद उनके कप्तान बनने की संभावना पर शाह ने कहा ,‘कप्तानी का फैसला सेलेक्टर्स करेंगे. हम उनसे बात करके इसका ऐलान करेंगे. हार्दिक के फॉर्म पर काफी सवाल उठ रहे थे. लेकिन हमने और सेलेक्टर्स ने उस पर भरोसा किया जिस पर वह खरा उतरा .’ शाह ने यह भी बताया कि इस साल के आखिर में भारत ए टीम ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी.

IPL

भारतीय टीम का सम्मान समारोह होगा जोरदार
भारतीय टीम के सम्मान समारोह की बीसीसीआई योजना बना रही है, लेकिन तूफान की चेतावनी के कारण बारबाडोस हवाई अड्डा बंद है और टीम यहीं फंसी हुई है.शाह ने कहा,‘आपकी तरह ही हम भी यहां फंसे हुए हैं. भारत पहुंचने के बाद समारोह के बारे में सोचेंगे.’

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Hemant Soren: झारखंड के नए CM होंगे हेमंत सोरेन; चंपई सोरेन देंगे इस्तीफा; कैबिनेट मंत्री भोक्ता का बड़ा खुलासा

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, चतरा। Jharkhand New CM Hemant Soren :हेमंत सोरेन (Hemant Soren) एक बार फिर झारखंड के मुख्यमंत्री (Jharkhand New CM) पद की शपथ लेंगे।

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now