उम्र 20 साल.. 23 चौके और 8 छक्के, शेफाली ने डबल सेंचुरी ठोक पलट दिया इतिहास

IND W vs SA W: भारतीय महिला टीम की युवा खिलाड़ी शेफाली वर्मा ने क्रिकेट जगत में खलबली मचा दी है. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले सेंचुरी ठोकी और कई रिकॉर्ड्स अपने नाम कर लिए. लेकिन शेफाली का बल्ला यहीं नहीं थमा. उन्होंने डबल

4 1 15
Read Time5 Minute, 17 Second

IND W vs SA W: भारतीय महिला टीम की युवा खिलाड़ी शेफाली वर्मा ने क्रिकेट जगत में खलबली मचा दी है. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले सेंचुरी ठोकी और कई रिकॉर्ड्स अपने नाम कर लिए. लेकिन शेफाली का बल्ला यहीं नहीं थमा. उन्होंने डबल सेंचुरी ठोक अफ्रीका की धज्जियां उड़ा दीं. शेफाली वर्मा अलग मूड में नजर आ रहीं थी, किसी भी गेंदबाज के पास उनका तोड़ नहीं नजर आया. 205 रन के स्कोर पर शेफाली बदकिस्मती से रन आउट हो गई. लेकिन इस पारी से उन्होंने महिला क्रिकेट में एक नया चैप्टर लिख दिया है.

ठोकी सबसे तेज डबल सेंचुरी

शेफाली वर्मा ने चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में बेहतरीन बल्लेबाजी की. उन्होंने दोहरा शतक जमाने के लिए महज 194 खर्च की. इस दौरान शेफाली वर्मा के बल्लेसे 23 चौके और 8 छक्के देखने को मिले. उन्होंने महिला टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज दोहरा शतक जमाया है. इससे पहले यह रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया की एनाबेल सदरलैंड ने 256 गेंद में दोहरा शतक जमाया था. शेफाली ने वीरेंद्र सहवाग की बराबरी की, 16 साल पहले इसी मैदान पर सहवाग ने 194 गेंद में ही दोहरा शतक जमाया था.

20 साल की उम्र में जमाया दोहरा शतक

शेफाली वर्मा ने 20 साल 152 दिन की उम्र में दोहरा शतक जमाया. सबसे कम उम्र में यह कारनामा करने वाली शेफाली दूसरी प्लेयर बन चुकी हैं. 2002 में मिताली राज ने महज 19 साल की उम्र में डबल सेंचुरी ठोकी थी. शेफाली वर्मा ने 197 गेंद में 205 रन की बेहतरीन पारी को अंजाम दिया. शेफाली के अलावा स्मृति मंधाना ने भी बल्ले से साउथ अफ्रीका पर हल्ला बोल दिया.

टीम इंडिया के 450 रन पूरे

शेफाली वर्मा की डबल सेंचुरी और स्मृति मंधाना की सेंचुरी की बदौलत टीम इंडिया ने 450 रन पूरे कर लिए हैं. स्मृति मंधाना ने 149 रन की बेहतरीन पारी खेली. अब जेमिमा रॉड्रिग्स और कप्तान हरमनप्रीत कौर एक्शन में नजर आ रही हैं. जेमिमा ने अर्धशतक ठोक दिया है.

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

सियाह-नील-सुर्ख़: रंगों को कैसे जस्टिफ़ाई करती हैं भवेश दिलशाद की ग़ज़लें?

<

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now