दिल्ली के मंगोलपुरी में अतिक्रमण पर चला MCD का बुलडोजर, मस्जिद का अवैध हिस्सा भी ध्वस्त

4 1 31
Read Time5 Minute, 17 Second

दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में मंगलवार सुबह एमसीडी की टीम ने अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की. दिल्ली नगर निगम की टीम ने अवैध अतिक्रमण पर बुलडोजर चलाया. नगर निगम की टीम ने कथित अतिक्रमण के कारण एक मस्जिद के कुछ हिस्से को ध्वस्त कर दिया,जिसे लेकर स्थानीय लोगों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया. विरोध को देखते हुए बड़ी संख्या में मौके पर दिल्ली पुलिस के साथ पैरामिलिट्री फोर्स की तैनाती की गई थी.

मंगोलपुरी इलाके में मस्जिद के पास एक पार्क है, जहां अवैध अतिक्रमण पर बुलडोजर चलाया गया.मंगोलपुरी के वाई ब्लॉक में MCD की टीम पूरे दल-बल के साथ पहुंची और यहां स्थित मस्जिद के पास बने एक अवैध ढांचे के खिलाफ प्रशासन की मौजूदगी में कार्यवाही शुरू की. एमसीडी की एंटी एंक्रोचमेंट ड्राइव का स्थानीय लोगों ने मस्जिद पर चढ़ कर विरोध किया. इसे देखते हुए एमसीडी का दस्ता आधी कार्यवाही के बाद वापस लौट गया.

पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स की मुस्तैदी के कारण कोई बड़ा बवाल नहीं हुआ.पुलिस उपायुक्त जिमी चिरम ने कहा कि कुछ लोगों ने अतिक्रमण के खिलाफ बुलडोजर कार्रवाई पर आपत्ति जताई लेकिन स्थिति अब नियंत्रण में है.उन्होंने कहा कि मस्जिद के पास स्थित अवैध ढांचे की कुछ दीवारों को ध्वस्त करने के बाद, अभियान अस्थायी रूप से रोक दिया गया, क्योंकि ढांचे के कुछ हिस्से मजबूत थे और इसे गिराने के लिए भारी मशीनरी की आवश्यकता थी.

Advertisement

पुलिस अधिकारी ने कहा कि जैसे ही सुबह छह बजे अतिक्रमण के खिलाफ एमसीडी की बुलडोजर कार्रवाई शुरू हुई, स्थानीय लोग वहां एकत्र हो गए और उग्र विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया. कुछ देर स्थिति तनावपूर्ण बनी रही, हालांकि मौके पर मौजूद सुरक्षा बलों ने इसे नियंत्रित कर लिया.कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में उग्र भीड़ द्वारा पथराव किए जाने और एक पुलिसकर्मी के घायल होने की बात कही जा रही है. हालांकि, पुलिस उपायुक्त जिमी चिरम ने ऐसी किसी घटना से इनकार किया है.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Gujarat: द्वारका में डिवाइडर से टकराकर दूसरी लेन में पहुंची बस, तीन वाहनों से टकराने से पांच की मौत

पीटीआई, देवभूमि द्वारका। गुजरात के द्वारका के पास एक बड़ा हादसा हो गया। यहां एक बस डिवाइडर से टकराकर दूसरी लेन में पहुंच गई और इस दौरान दो कारों और एक मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी। इस हादसे में तीन बच्चों सहित कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई और 14

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now