Parliament Session 2024 Live- स्पीकर पद के लिए ओम बिरला ने भरा नामांकन, विपक्ष की ओर से के. सुरेश उम्मीदवार

Parliament Session 25 June 2024 Live News: नई लोकसभा का सत्र शुरू हो चुका है और इसी के साथ स्पीकर के नाम को लेकर मंथन शुरू हो गया है. बताया जा रहा है कि इसी सिलसिले में जेपी नड्डा सोमवार को अमित शाह के घर पहुंचे. जानकारी के मुताबिक, दोपहर 12 बजे त

4 1 19
Read Time5 Minute, 17 Second

Parliament Session 25 June 2024 Live News: नई लोकसभा का सत्र शुरू हो चुका है और इसी के साथ स्पीकर के नाम को लेकर मंथन शुरू हो गया है. बताया जा रहा है कि इसी सिलसिले में जेपी नड्डा सोमवार को अमित शाह के घर पहुंचे. जानकारी के मुताबिक, दोपहर 12 बजे तक लोकसभा के स्पीकर पद के लिए नॉमिनेशन दाखिल हो जाएगा. जिस तरह से प्रोटेम स्पीकर को लेकर विपक्ष ने ऐतराज जताया जा रहा था, उसी तरह की खींचतान एक बार फिर देखने को मिल सकती है. हालांकि, लोकसभा में सीटों का जो समीकरण है, उसे देखते हुए स्पीकर का चुनाव दिलचस्प होने वाला है.

बीते 18 जून को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के आवास पर एनडीए के सहयोगी दलों के नेताओं की अहम बैठक हुई थी. माना जा रहा है कि इस बैठक में लोकसभा स्पीकर पद के लिए समन्वय बनाया गया था. जनता दल यूनाइटेड (JDU) ने पहले से ही कह रखा है कि टीडीपी और जेडीयू, एनडीए के साथ है. सूत्रों के हिसाब से खबर है कि विपक्ष एक ही शर्त पर स्पीकर के नाम पर सहमति जता सकता है और वो है डिप्टी स्पीकर विपक्ष की तरफ से होना चाहिए.

Breaking News Update: संसद सत्र से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट और देश-दुनिया की तमाम लेटेस्ट खबरों के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए..

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

MP के मैहर जिले में बस-ट्रक की जोरदार भिड़ंत, हादसे में 6 लोगों की मौत, 20 घायल

News Flash 29 सितंबर 2024

MP के मैहर जिले में बस-ट्रक की जोरदार भिड़ंत, हादसे में 6 लोगों की मौत, 20 घायल

Subscribe US Now