क्यों सोनाक्षी स‍िन्हा की वेड‍िंग फोटोज को देखकर नाराज है ये सिंगर, मांगा क्रेेड‍िट, जानें पूरा मामला

4 1 16
Read Time5 Minute, 17 Second

23 जून 2024 कोसोनाक्षी सिन्हा नेजहीर इकबाल संग शादी की. जैसे ही सोनाक्षी मिस से मिसेज बनीं, फैंस फर्स्ट वेडिंग फोटोज का इंतजार करने लगे. थोड़ी देर बाद एक्ट्रेस ने फैंस की मुराद पूरी की. जहीर संग सिविल वेडिंग की खूबसूरत फोटोशेयर की. एक प्यारा सा पोस्ट लिखा और साथ ही अपने प्यार को बयां करते हुए रोमांटिक सॉन्ग 'आफरीन आफरीन' बैकग्राउंड में लगाया.

सोनाक्षी से हुई भूल

सोनाक्षी की वेडिंग फोटोज धड़ल्ले सेवायरल हुईं. 19 घंटों में इन फोटोज को 20 लाख से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. वेडिंग फोटोज की तरह बैकग्राउंड में इस्तेमाल हुआ गाना 'आफरीन आफरीन' भी ट्रेंड कर रहा है. लेकिन यहां एक पंगा हो गया है. एक्ट्रेस से एक मिस्टेक हो गई है, जो किसी की नाराजगी की वजह बनी है. दरअसल, सोनाक्षी ने जो गाना इस्तेमाल किया है उसके ओरिजनल सिंगर क्षितिज आनंद को क्रेडिट नहीं दिया. गाने परकिसी लावण्या दीक्षित का नाम आ रहा है. ये सब देख क्षितिज ने नाराजगी जाहिर की है.

क्षितिज का पोस्ट
क्षितिज का पोस्ट
क्षितिज का पोस्ट

क्षितिज ने जताई नाराजगी

आफरीन गाने का कवरक्षितिज ने अपनी आवाज में गाकर इंस्टा पर वीडियो पोस्ट किया था. किसी ने उनके गाने को बिना इजाजत के इस्तेमाल किया. फिर सोनाक्षी ने इस गाने को अपनी वेडिंग फोटोज पर शेयर किया. वैसे सोनाक्षी की इसमें कोई गलती नहीं है क्योंकि उन्होंने तो इंस्टा से ये गाना पिक किया. शायद उन्हें भी नहीं पता हो किसने ये गाना गाया. क्षितिज ने आज तक डॉट इन से एक्सक्लूसिव बातचीत में अपनी दर्द बांटा. उन्होंने इंस्टा स्टोरी पर बताया कि तीसरी बार उनके साथ ऐसा हुआ है जब किसी ने उनका ऑडियो इंस्टा म्यूजिक / स्पोटिफाई पर डाला. गाना ट्रेंड हुआ, लेकिन उन्हें क्रेडिट नहीं मिला.

Advertisement

बस क्रेडिट से मिलती है पहचान...

क्षितिज ने कहा- जो आर्टिस्ट हैं वो काम ही इसलिए करते हैं ताकि पहचान मिले. हमें शुरुआत में ना पेमेंट मिलतीहै, ना रेवेन्यू. बस एक ही चीज जरूरी होती है वो है क्रेडिट. कोई भी आपका गाना उठाकर डाल देगा और आपकी पहचान चली जाती है. मुझे नहीं पता था सोनाक्षी ने मेरे गाने का ऑडियो यूज किया है, आज सुबह मेरे किसी फॉलोअर ने मुझे पूछा क्या ये आपकी आवाज है? मैंने जब चेक किया तो प्राउड भी फील किया, लेकिन किसी और का नाम दिखा तो बुरा भी लगा.

''सोनाक्षी की शादी इतना बड़ा ट्रेंडिंग टॉपिक है, उन्होंने अपनी शादी की पहली फोटो पर मेरी आवाज का ऑडियो लगाया है. आप उसे सुन रहे हो लेकिन आपका ही नाम वहां नहीं है, ये दिल तोड़ने वाला है. इंस्टा पर आप ये ट्रैक नहीं कर सकते किसने ऐसा किया है. सोनाक्षी की पोस्ट पर कमेंट्स भी ऑफ थे. मैं अपनी ऑडियंस को वहां जाकर ये भी नहीं बोल सकता कि ये मेरी आवाज है. ये गाना ट्रेंडिंग में चला गया. लेकिन लोगों को मेरा नाम नहीं पता चलेगा. ये इश्यू है. इस पर आवाज उठानी जरूरी है. ऐसा दोबारा भी हो सकता है. कोई नहीं जानता लावण्या कौन है. शायद किसी ने रैंडम मेरा ऑडियो पैसा कमाने के मकसद से इस्तेमाल किया.''

Advertisement

एक्शन लिया लेकिन नहीं बनी बात

क्षितिज ने बताया पहले भी उनके साथ ऐसी चीज हुई है. लेकिन तब उन्हें ज्यादा हर्ट नहीं हुआ था. रैंडम किसी ने उनका ऑडियो यूज किया था. वो कहते हैं- मैंने तब एक्शन लिया था. इंस्टा पर जाकर रिपोर्ट किया, कॉपीराइट इश्यू डाला. लेकिन कुछ नहीं हो पाया. वो ऑडियो हटा नहीं. अब ये चीज ज्यादा ही बढ़ती जा रही है. कोई भी गाना उठाकर डाल रहा है. अब मैं वो गाना कहीं भी दोबारा से डालूंगा तो उसी इंसान का नाम आएगा, मेरा नहीं.

क्षितिज ने बताया अभी उन्होंने कोई स्टेप नहीं उठाया है. सिंगर ने कहा- मैंने सोचा था स्पॉटिफाई पर जाकर रिपोर्ट करूं, लेकिन हो सकता है गाना1-2 दिन के लिए हट जाए, फिर वापस आजाए. इस बार मुद्दा है सोनाक्षी जैसी बड़ी स्टार ने मेरा गाना यूज किया है. उनकी पोस्ट को 20 लाख से ज्यादा लोगों ने देखा है. अगर वहां मेरा नाम होता है मुझे पहचान मिलती. क्षितिज के मुताबिक, उनके गाने चोरी होतेहैं इस वजह से उन्होंने कवर कम कर दिए हैं.

कौन हैं क्षितिज?
क्षितिज आनंद एक उभरते हुए सिंगर हैं, जिनके लिए म्यूजिक पैशन है. कॉलेज में उन्हें अपने पैशन को आगे बढ़ाने का मौका मिला. वो गानों पर खुद के कवर बनाते हैं. उनका खुद का एक स्टूडियो भी है. यूथ के बीच अपनी आवाज के लिए वो फेमस हैं. सोशल मीडिया के जरिए उन्हें पहचान मिलने लगी.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Rajasthan: राजस्थान के किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी! भजनलाल सरकार ने 65 लाख लोगों के खाते में 650 करोड़ रुपये डाले

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने रविवार को प्रदेशस्तरीय मुख्यमंत्री सम्मान निधि योजना की शुरूआत की है। योजना की पहली किस्त किसानों के बैंक खातों में ट्रांसफर की गई। प्रत्येक माह किसान को एक हजार रुपये

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now