पेपर लीक जान-बूझकर करा रहे ताकि आरक्षण...अख‍िलेश यादव ने फिर NEET मुद्दे पर सरकार को घेरा

4 1 42
Read Time5 Minute, 17 Second

नीट यूजी परीक्षा विवाद में विपक्षी नेता लगातार सरकारको निशाना बना रहे हैं. इसी बीच उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादवने कहा कि इस सरकार में पहले भी कई बार पेपर लीक हो चुके हैं. तरक्की पर ले जाने की बात कर रहे हो और वहां पेपर लीक हो रहा हो. आप पेपर लीक जान बूझ कर रहा रहे हो जिससे नौजवानों को नौकरी और आरक्षण ना मिल जाए.

नीट मामलेको स्थानीय बोलने पर क्या बोले अखिलेश यादव?

जब अखिलेश यादव सेपूछा गया कि नीट का मामलालोकलाइज है तो उन्होंनेकहा कि यह मामला लोकलाइज नहीं है. मेडिकल और इस तरह की परीक्षाओं का पुराना इतिहास उठाकर देखिए. बीजेपी कीसरकारों में कई बार पेपर लीक हुए हैं. नीट एक प्रतिष्ठित परीक्षा है, डॉक्टरों की परीक्षा है. किसी की जान से कोई खिलवाड़ नहीं कर सकता है. जो बच्चों की मांग है वो पूरी होनी चाहिए.

राहुल गांधी ने छात्रों के सर्मथन में बनाया वीडियो

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार कोनीट अभ्यर्थियों और उनके माता-पिता के एक ग्रुप से मुलाकात का वीडियो शेयर किया था. इस वीडियो में वह कह रहे हैं कि मैं आज 24 लाख स्टूडेंट्स से बात करना चाहता हूं, जिनको NEET पेपर लीक से नुकसान हुआ है. मैं आपसे कहना चाहता हूं कि संसद से सड़क तक हम आपके साथ हैं, आप अकेले नहीं हो. एक साथ हम ये लड़ाई लड़ेंगे और जीतेंगे. पिछले सात साल में 70 बार पेपर लीक हुआ है. 2 करोड़ युवाओं को पेपर लीक से नुकसान हुआ है. आप अकेले नहीं हो. एक साथ हम ये लड़ाई लड़ेंगे और जीतेंगे.

Advertisement

प्रियंका गांधी ने शनिवार को इसी वीडियो को अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर किया है. एक अन्य ट्वीट में कांग्रेस नेता ने कहा कि देश में पिछले 5 सालों में 43 भर्ती परीक्षाओं के पेपर लीक हुए हैं. भाजपा राज में पेपर लीक हमारे देश की राष्ट्रीय समस्या बन गया है, जिसने अब तक करोड़ों युवाओं का भविष्य बर्बाद कर दिया है. करोड़ों होनहार छात्र दिन-रात मेहनत से पढ़ाई करते हैं, अलग-अलग परीक्षाओं की तैयारी करते हैं. माता-पिता, तन-पेट काटकर पढ़ाई का बोझ उठाते हैं. बच्चे सालों तक वैकेंसी आने का इंतजार करते हैं. वैकेंसी आती है तो फॉर्म भरने का खर्चा, परीक्षा देने जाने का खर्चा, और अंत में सारा प्रयत्न भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाता है.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Gurugram: राजीव चौक फ्लाईओवर पर ट्रक की टक्कर से जीजा-साली की मौत, चालक फरार

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, गुरुग्राम। सदर थाना क्षेत्र के राजीव चौक फ्लाइओवर के नीचे सामने से आए ट्रक ने स्कूटी को टक्कर मार दी। हादसे में स्कूटी सवार जीजा-साली की मौत हो गई।

पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर जांच शुरू कर दी है।

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now