Team India for Zimbabwe T20I Series- सूर्यकुमार यादव को मिलेगी भारतीय टीम की कप्तानी? आज होगा इस सीरीज के लिए टीम का ऐलान

4 1 33
Read Time5 Minute, 17 Second

Team India for Zimbabwe T20I Series: रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम इस समय टी20 वर्ल्ड कप 2024 में धमाल मचा रही है. टीम ने सेमीफाइनल में अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है. इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल, भारतीय टीम को वर्ल्ड कप के बाद जिम्बाब्वे दौरे पर जाना है.

इस दौरे पर भारतीय टीम को जिम्बाब्वे के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है. इस सीरीज के लिए आज (23 जून) भारतीय टीम का ऐलान हो सकता है. इसके लिए हार्दिक पंड्या या सूर्यकुमार यादव को कप्तानी मिल सकती है.

पंड्या को आराम दिया जा सकता है

इसमें भी सूर्या की दावेदारी ज्यादा मजबूत है, क्योंकि पंड्या को आराम दिया जा सकता है. साथ ही इस सीरीज के लिए भारतीय टीम में पूरी तरह नए चेहरों को शामिल किया जा सकता है. यानी की जिम्बाब्वे दौरे पर एकदम नई और युवा भारतीय टीम को भेजा जा सकता है.

आज तक को मिली जानकारी के मुताबिक, IPL 2024 सीजन में धमाल मचाने वाले खिलाड़ियों को इस दौरे के लिए चुना जा सकता है. इनमें अभिषेक शर्मा, यश दयाल, रियान पराग, नीतीश कुमार रेड्डी और हर्षित राणा जैसे नाम भी शामिल हो सकते हैं.

Advertisement

रियान-नीतीश और हर्षित को मिलेगा मौका?

पराग ने IPL में राजस्थान रॉयल्स (RR) के लिए कमाल किया था. उन्होंने पिछले सीजन में 500 से ज्यादा रन बनाए थे. जबकि नीतीश को अगले पेस ऑलराउंडर के तौर पर देखा जा रहा है. उन्होंने IPL में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के लिए अपनी काबिलियत दिखाई थी.

पंजाब से आने वाले अभिषेक शर्मा ने पिछले एक साल में तूफानी बैटिंग से सबका ध्यान खींचा है. जबकि यश दयाल और हर्षित राणा उभरते हुए तेज गेंदबाज हैं, जिन्होंने IPL में अपनी-अपनी टीमों के लिए विकेट चटकाए हैं.

पुराने भारतीय चेहरे भी जिम्बाब्वे दौरे पर जाएंगे

इनके अलावा शुभमन गिल, मुकेश कुमार, श्रेयस अय्यर, रिंकू सिंह, खलील अहमद, तिलक वर्मा, यशस्वी जायसवाल जैसे सितारे भी जिम्बाब्वे जा सकते हैं. संजू सैमसन, आवेश खान के नाम भी चयन के दायरे में है. कहा जा रहा है कि श्रेयस अय्यर को भी इस दौरे के लिए चुना जा सकता है.

भारतीय टीम का जिम्बाब्वे दौरा (जुलाई 2024)

Advertisement

6 जुलाई- पहला टी20, हरारे
7 जुलाई- दूसरा टी20, हरारे
10 जुलाई- तीसरा टी20, हरारे
13 जुलाई- चौथा टी20, हरारे
14 जुलाई- पांचवां टी20, हरारे

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

UP Medical College : यूपी के इन तीन जिलों में PPP माॅडल पर खुलेंगे मेडिकल काॅलेज- सरकार बढ़ाने जा रही MBBS की सीटें

राज्य ब्यूरो, स्वर्णिम भारत न्यूज़, लखनऊ। प्रदेश में तीन जिलों में सार्वजनिक-निजी सहभागिता (पीपीपी) पर मेडिकल कालेज खोले जाएंगे। यह मेडिकल कालेज बागपत, कासगंज व हाथरस में स्थापित किए जाएंगे। जल्द कैबिनेट में इनके निर्माण का प्रस्ताव रखा जाएगा।

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now