Team India Cricketer David Johnson Death- भारतीय क्रिकेट में पसरा मातम... इस पूर्व क्रिकेटर की चौथी मंजिल से गिरकर हुई मौत

4 1 38
Read Time5 Minute, 17 Second

टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज डेविड जूड जॉनसन अब इस दुनिया में नहीं रहे. जॉनसन की20 जून (गुरुवार) को अपार्टमेंट की चौथी मंजिल से गिरने से मौत हो गई.माना जा रहा कि जॉनसन की मानसिक स्थिति अच्छी नहीं थी, जिसके चलते उन्होंने आत्महत्या की है. कोट्टानूर पुलिस ने घटनास्थल का दौरा किया और शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया. फिलहाल, कोट्टानूर पुलिस जानकारी जुटा रही है. जॉनसन 52 साल के थे.

जॉनसन का ऐसा रहा इंटरनेशनल करियर

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज डेविड जॉनसन ने भारत के लिए दो टेस्ट मैच खेले. इस दौरान उन्होंने 47.66 के एवरेज से 3 विकेट चटकाए. जॉनसन को भारत के लिए वनडे मैच खेलने का मौका नहीं मिला.जॉनसन ने साल 1996 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिल्ली टेस्ट के जरिए अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया. जवागल श्रीनाथ के इंजर्ड होने के चलते उन्हें उस मैच में मौका मिला था.

डेविड जॉनसन ने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में वेंकटेश प्रसाद के साथ गेंदबाजी की शुरुआत की. इसके बाद जॉनसन साउथ अफ्रीका के दौरे पर गए और पहला टेस्ट खेला. जॉनसन की लेथ-लाइन उतनी सटीक नहीं थी, जिसके चलते उन्हें भारत के लिए सिर्फ दो टेस्ट मैच खेलने का मौका मिलाय

डेविड जॉनसन के निधन सेभारतीय क्रिकेट में शोक की लहर दौड़ गई है. पूर्व भारतीय कप्तानअनिल कुंबले ने जॉनसन के निधन पर लिखा, "साथी क्रिकेटर डेविड जॉनसन की निधन की खबर सुनकर दुख हुआ. उनके परिवार के प्रति हार्दिक संवेदना. 'बेनी' बहुत जल्दी चले गए."

Advertisement

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने एक्स पर लिखा, 'हमारे पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज डेविड जॉनसन के परिवार और दोस्तों के प्रति गहरी संवेदना. खेल में उनके योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा.'

डेविड जॉनसन ने घरेलू क्रिकेट में कर्नाटक का प्रतिनिधित्व किया. उन्होंने 39 फर्स्ट क्लास और 33 लिस्ट ए मैच खेले. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उन्होंने 28.63 के एवरेज और 47.4 की स्ट्राइक रेट से 125 विकेट लिए. उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में एक शतक भी लगाया. जबकिलिस्ट ए मैचों में जॉनसन ने 41 विकेट लिए. साल 2015 में वह कर्नाटक प्रीमियर लीग में खेलते नजर आए थे.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

UP Medical College : यूपी के इन तीन जिलों में PPP माॅडल पर खुलेंगे मेडिकल काॅलेज- सरकार बढ़ाने जा रही MBBS की सीटें

राज्य ब्यूरो, स्वर्णिम भारत न्यूज़, लखनऊ। प्रदेश में तीन जिलों में सार्वजनिक-निजी सहभागिता (पीपीपी) पर मेडिकल कालेज खोले जाएंगे। यह मेडिकल कालेज बागपत, कासगंज व हाथरस में स्थापित किए जाएंगे। जल्द कैबिनेट में इनके निर्माण का प्रस्ताव रखा जाएगा।

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now