Gautam Gambhir Interview- कोच पद के लिए गौतम गंभीर का इंटरव्यू... BCCI पहले ही मान चुका सभी शर्तें

4 1 34
Read Time5 Minute, 17 Second

Gautam Gambhir Interview: भारतीय टीम के हेड कोच पद को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आ रहा है. पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर इस पद के लिए इंटरव्यू में शामिल हुए. यह इंटरव्यू मुंबई में हुआ, जिसे BCCI की क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी (CAC) ने लिया. बता दें कि गंभीर इस पद के लिए अकेले आवेदक हैं.

इंटरव्यू के बाद घोषणा कब होगी, इसकी अभी तक स्पष्ट जानकारी नहीं है.तीन सदस्यीय CAC कमेटी में अशोक मल्होत्रा, जतिन परांजपे और सुलक्षणा नाइक हैं. आज तक के मुताबिक, इस इंटरव्यू में गंभीर के साथ सेलेक्टर पद के लिए एक कैंडिडेट हिस्सा लिया. हालांकि अभी तक उस शख्स का नाम सामने नहीं आया है.

द्रविड़ का कार्यकाल इसी महीने होगा खत्म

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो गंभीर और BCCI की डील पहले ही हो चुकी है. साथ ही भारतीय बोर्ड ने गंभीर की सारी शर्तें भी मान ली हैं. गंभीर की मांग थी कि उनको मनमुताबिक सपोर्ट स्टाफ दिया जाए. साथ ही गंभीर ने टीम में कुछ बदलाव की भी बात कही थी.

बता दें कि भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद खत्म हो रहा है. द्रविड़ ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद हेड कोच का पद संभाला था. हालांकि उनका कार्यकाल वनडे वर्ल्ड कप 2023 तक ही था, मगर BCCI ने बढ़ा दिया था.

Advertisement

T20 World Cup Coverage |Points Table |T20 World Cup 2024 Schedule |Player Stats

एक दिन पहले अमित शाह से की थी मुलाकात

गंभीर की मेंटरशिप मेंकोलकाता नाइट राइडर्स (KKR)ने IPL 2024 का खिताब अपने नाम किया है. एक दिन पहले ही यानी 17 जून को गंभीर नेकेंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी.

गंभीर ने X पर फोटो शेयर करते हुए लिखा, 'माननीय गृह मंत्री अमित शाह जी से मुलाकात कर उन्हेंहालिया चुनावों में मिली सफलता के लिए बधाई दी. गृह मंत्री के रूप में उनका नेतृत्व हमारे देश की सुरक्षा और स्थिरता को और मजबूत करेगा.'

2011 वर्ल्ड कप फाइनल में खेली थी मैच विनिंग पारी

42 साल के गौतम गंभीर ने 4 दिसंबर 2018 को इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. गंभीर ने भारत की ओर से अपना आखिरी टेस्ट 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट में खेला था. गंभीर ने 58 टेस्ट मैचों में 41.95 की औसत से 4154 रन बनाए, जिसमें नौ शतक शामिल हैं.

गंभीर ने 147 वनडे में 39.68 की औसत से 5238 रन बनाए. इसमें 2011 वर्ल्ड कप फाइनल में खेली गई97 रनों की यादगार पारी भी शामिल है, जिसकी बदौलत भारत ने दूसरी बार वर्ल्ड कप पर कब्जा जमाया था. वनडे में उन्होंने 11 शतकीय पारियां खेलीं. गंभीर ने टी20 इंटरनेशनल मैचों में भी अपनी छाप छोड़ी. उन्होंने 37 मैच में सात अर्धशतकों की मदद से 932 रन बनाए, जिसमें उनकी औसत 27.41 की रही.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

UP Medical College : यूपी के इन तीन जिलों में PPP माॅडल पर खुलेंगे मेडिकल काॅलेज- सरकार बढ़ाने जा रही MBBS की सीटें

राज्य ब्यूरो, स्वर्णिम भारत न्यूज़, लखनऊ। प्रदेश में तीन जिलों में सार्वजनिक-निजी सहभागिता (पीपीपी) पर मेडिकल कालेज खोले जाएंगे। यह मेडिकल कालेज बागपत, कासगंज व हाथरस में स्थापित किए जाएंगे। जल्द कैबिनेट में इनके निर्माण का प्रस्ताव रखा जाएगा।

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now