IPL 2024 SRH Vs LSG Match Highlights- ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी... 58 बॉ में चेज किया 166 रनों का टारगेट

4 1 35
Read Time5 Minute, 17 Second

IPL 2024 SRH Vs LSG Match Highlights: पैट कमिंस की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने एक बार इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 सीजन में रिकॉर्ड्स की झड़ी लगाते हुए दमदार जीत दर्ज की है. बुधवार (8 मई) को लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के खिलाफ खेले गए मैच को हैदराबाद ने 10 विकेट से जीत लिया.

मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए लखनऊ टीम ने 166 रनों का टारगेट सेट किया. जवाब में हैदराबाद ने बगैर विकेट गंवाए 9.4 ओवरों में ही चेज कर मैच अपने नाम कर लिया. इस जीत के हीरो ओपनर ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा रहे, जिन्होंने ताबड़तोड़ अंदाज में फिफ्टी जमाई.

बदोनी और पूरन ने खेली दमदार पारी

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए एक समय लखनऊ टीम ने 66 रनों पर 4 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद आयुष बदोनी और निकोलस पूरन ने टीम को संभाला और लाज बचाई. बदोनी ने 30 गेंदों पर 55 रनों की दमदार नाबाद पारी खेली. जबकि पूरन ने 26 गेंदों पर नाबाद 48 रन बनाए.

बदोनी और पूरन के बीच 5वें विकेट के लिए 52 गेंदों पर 99 रनों की नाबाद पार्टनरशिप हुई. इसके बदौलत लखनऊ टीम ने 4 विकेट गंवाकर 165 रन बनाए. दूसरी ओर हैदराबाद टीम के लिए तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने 2 और कप्तान पैट कमिंस ने 1 विकेट लिया.

Advertisement

लखनऊ की पारी का स्कोरकार्ड:

बल्लेबाज रन गेंदबाज विकेट पतन
क्विंटन डिकॉक 2 भुवनेश्वर कुमार 1-13
मार्कस स्टोइनिस 3 भुवनेश्वर कुमार 2-21
केएल राहुल 29 पैट कमिंस 3-57
क्रुणाल पंड्या 24 रनआउट 4-66

ये मैच जीतने वाली टीम नंबर-3 पर पहुंचेगी!

लखनऊ और हैदराबाद दोनों ही टीमों ने अब तक इस सीजन में 11-11 मुकाबले खेले, जिसमें से 6 जीते हैं. इस तरह दोनों के बराबर 12 अंक हैं. मगर नेट रनरेट के आधार पर पॉइंट्स टेबल में हैदराबाद टीम चौथे और लखनऊ छठे नंबर पर है. जो टीम यह मैच जीतेगी, वो तीसरे नंबर पर पहुंच सकती है.

लखनऊ से कोई मैच नहीं जीती हैदराबाद टीम

लखनऊ टीम की आईपीएल में एंट्री 2022 सीजन में हुई है. यह उसका तीसरा ही सीजन है. ऐसे में लखनऊ और हैदराबाद के बीच अब तक सिर्फ 3 ही मैच खेले गए. इस दौरान लखनऊ की टीम ने तीनों मैचों में जीत हासिल की है. इस तरह LSG के खिलाफ हैदराबाद टीम जीत का स्वाद नहीं चख सकी.

हैदराबाद Vs लखनऊ हेड-टू-हेड

कुल मैच: 3
लखनऊ जीता: 3
हैदराबाद जीता: 0

मैच में ये है हैदराबाद-लखनऊ की प्लेइंग-11

लखनऊ सुपर जायंट्स: क्विटंन डिकॉक, केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुड्डा, निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, क्रुणाल पंड्या, रवि बिश्नोई, नवीन-उल-हक, के गौतम और यश ठाकुर.

इम्पैक्ट सब: मणिमारन सिद्धार्थ, युद्धवीर सिंह, देवदत्त पडिक्कल, एश्टन टर्नर और अमित मिश्रा.

सनराइजर्स हैदराबाद: ट्रेविस हेड, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, नीतीश रेड्डी, शाहबाज अहमद, सनवीर सिंह, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, जयदेव उनादकट, विजयकांत वियासकांत और टी नटराजन.

इम्पैक्ट सब: मयंक अग्रवाल, ग्लेन फिलिप्स, अभिषेक शर्मा, वॉशिंगटन सुंदर और उमरान मलिक.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

लोकसभा चुनाव: आज 5वें चरण के लिए मतदान, 695 उम्मीदवारों की किस्मत का होगा फैसला, चुनावी मैदान में कई दिग्गज

नई दिल्ली: देश मेंसात चरणों में कराए जा रहे लोकसभा चुनावों के तहत आज 5वें चरण की वोटिंग है। इस चरण में आठ राज्यों की 49 लोकसभा सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे। इसके लिए चुनाव आयोग ने पूरी तैयारी कर ली है। बढ़ती गर्मी को देखते हुए भी आयोग ने तमाम पो

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now