अयोध्या में PM मोदी ने किए रामलला के दर्शन, रोडशो में उमड़ा समर्थकों का हुजूम

4 1 18
Read Time5 Minute, 17 Second

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को अयोध्या पहुंचे. इस साल जनवरी में भगवान रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद PM मोदी ने आज पहली बार अयोध्या का दौरा किया. PM मोदी ने सबसे पहले रामलला के दर्शन किए. इसके बाद उन्होंने रोडशो किया. रोडशो देखने के लिए भारी संख्या में भीड़ उपस्थित रही. पीएम के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे. रोडशो के दौरान PM मोदी के X हैंडल से ट्वीट किया गया. जिसमें कहा गया कि अयोध्यावासियों का हृदय भी प्रभु श्री राम जैसा विशाल है. रोड शो में आशीर्वाद देने आई जनता-जनार्दन का अभिनंदन!

इससे पहले आज यानी रविवार को उन्होंने समाजवादी पार्टी के गढ़ उत्तर प्रदेश के इटावा में एक चुनावी रैली को संबोधित किया. इटावा में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए, पीएम ने कहा कि मोदी रहे ना रहे देश हमेशा रहेगा कांग्रेस और समाजवादी पार्टी क्या कर रहे हैं? वे अपने भविष्य और अपने बच्चों के भविष्य के लिए चुनाव लड़ रहे हैं.

Advertisement

प्रधानमंत्री मोदी इस वक्त जोर-शोर से लोकसभा चुनाव के प्रचार में लगे हुए हैं. हर रोज वह देश के अलग-अलग हिस्सों में रोड शो और चुनावी सभाओं को संबोधित कर रहे हैं. इसी कड़ी में वह रविवार यानी 5 मई को अयोध्या पहुंच रहे हैं.

BJP उम्मीदवार लल्लू सिंह के समर्थन में रोड शो
पीएम मोदी फैजाबाद लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी के उम्मीदवार लल्लू सिंह के समर्थन में रोड शो कर रहे हैं. अयोध्या में पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होगा. शनिवार को पीएम ने झारखंड में कहा कि 500 साल से हमारी कितनी बेटियां संघर्ष करती रहीं, लाखों लोग शहीद होते रहे, लंबा संघर्ष चला, शायद दुनिया में इतना लंबा संघर्ष कहीं नहीं हुआ होगा, जो अयोध्या में हुआ. आपके वोट की ताकत से आज राम मंदिर बन गया.

अयोध्या से कौन-कौन मैदान में?
फैजाबाद में पांचवें चरण में वोटिंग होगी. यहां 20 मई को वोट डाले जाएंगे. पांचवें चरण में मोहनलालगंज, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, जालौन, झांसी, हमीरपुर, बांदा, फतेहपुर, कौशांबी, बाराबंकी, कैसरगंज और गोंडा में भी वोटिंग होगी. अयोध्या (फैजाबाद लोकसभा क्षेत्र) से बसपा ने ब्राह्मण चेहरे को उम्मीदवार बनाया है. मायावती ने अंबेडकरनगर के बीजेपी के जिलाध्यक्ष रहे सच्चिदानंद पांडेय 'सचिन' को बसपा में शामिल कराने कर बाद अयोध्या से टिकट दिया है. उधर, इस सीट पर बीजेपी ने लल्लू सिंह और समाजवादी पार्टी-कांग्रेस अलायंस ने अवधेश प्रसाद पर भरोसा जताया है.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Alamgir Alam: आलमगीर आलम पर कसता जा रहा शिकंजा! अवैध खनन घोटाले में भी भूमिका तलाश रही ED

राज्य ब्यूरो, रांची। साहिबगंज में 1250 करोड़ के अवैध पत्थर खनन मामले में भी ईडी के अधिकारियों की टीम अब मंत्री आलमगीर आलम की भूमिका तलाश रही है। पूरा मामला बड़हरवा टोल प्लाजा टेंडर विवाद केस से जुड़ा है। इसी केस के अनुसंधान के क्रम में ईडी ने साह

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now