Himachal News- खुशखबरी! मनाली-लेह नेशनल हाईवे पर जल्द दौड़ेंगे वाहन, मौसम खराब होने से आवाजाही में हुई देरी

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, मनाली। मनाली-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग (Manali-Leh NH) पर अब जल्द ही वाहन दौड़ेंगे। 24 अप्रैल को सीमा सड़क संगठन (BRO) ने सरचू में दोनों छोर को जोड़ दिया था। बीआरओ की दीपक व हिमांक परियोजना ने इस दौरान कार्यक्रम भी किया

4 1 7
Read Time5 Minute, 17 Second

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, मनाली। मनाली-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग (Manali-Leh NH) पर अब जल्द ही वाहन दौड़ेंगे। 24 अप्रैल को सीमा सड़क संगठन (BRO) ने सरचू में दोनों छोर को जोड़ दिया था। बीआरओ की दीपक व हिमांक परियोजना ने इस दौरान कार्यक्रम भी किया था। मनाली-लेह के दोनों छोर जुड़ने के बाद लाहौल स्पीति प्रशासन वाहनों की आवाजाही शुरू करने की तैयारी में जुट गया था लेकिन सप्ताह भर मौसम खराब रहने से वाहनों की आवाजाही में देरी हुई।

loksabha election banner

मौसम ने बढ़ाई दिक्‍कतें

लेह की बहाली की खबर सुनकर ट्रक चालक सामान लेकर दारचा पहुंचना शुरू हो गए थे लेकिन मौसम ने उनकी भी दिक्कत को बढाया। मौसम के बदले तेवर ने उनके इंतजार को लम्बा किया। दारचा निवासी दोरजे व टशी ने बताया कि लेह जाने के लिए दारचा में सामान से भरे लगभग एक दर्जन ट्रक पिछले एक सप्ताह से खड़े हैं। हालांकि दूसरी ओर शिंकुला मार्ग के बहाल होने से जंस्कार घाटी के 20 हजार से अधिक लोगों को राहत मिल गई है।

यह भी पढ़ें:Himachal News: 'एक्सीडेंटल CM थे जयराम ठाकुर, धूमल चुनाव नहीं हारते तो...'; नेता प्रतिपक्ष पर कांग्रेस का हमला

40 से अधिक छोटे वाहन शिंकुला दर्रे के हुए आर-पार

मनाली-जंस्कार के बीच वाहनों की आवाजाही भी शुरू हो गई है। रविवार को भी 40 से अधिक छोटे वाहन शिंकुला दर्रे के आर-पार हुए। शिंकुला बहाल होने से लेह लद्दाख के लोगों को भी आपात स्थिति में बाया कारगिल व जंस्कार होकर मनाली आने जाने का विकल्प मिल गया है।

यह भी पढ़ें:Himachal Weather: धर्मशाला में आज दोपहर हल्की बौछारें पड़ने की संभावना, जानें IPL में CSK Vs PBKS के मैच पर पडे़गा असर!

पुलिस अधीक्षक लाहौल स्पीति मयंक चौधरी ने बताया कि शिंकुला दर्रे में वाहनों की आवाजाही शुरू हो गई है। उन्होंने कहा कि जल्द ही बारालाचा दर्रा होकर भी मनाली लेह मार्ग पर वाहनों की आवाजाही शुरू हो जाएगी। सरचू में जल्द पुलिस पोस्ट स्थापित की जाएगी, जो आने-जाने वालों पर नजर रखने के साथ विकट परिस्थितियों में पर्यटकों व राहगीरों का सहारा भी बनेगी।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Haryana News: अवतार भड़ाना ने थामा कांग्रेस का हाथ, राजनीतिक दल बदलने में माने जाते हैं माहिर

राज्य बयूरो, चंडीगढ़। हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजसथान की राजनीति में सक्रिय रहे फरीदाबाद के पूर्व सांसद अवतार सिंह भड़ाना (Avtar Singh Bhadana) शनिवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। हरियाणा कांग्रेस के प्रभारी दीपक बाबरिया ने नई दिल्ली में अवतार भ

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now