अपहरण के मामले में HD रेवन्ना को SIT ने किया गिरफ्तार, अग्रिम जमानत याचिका कोर्ट ने की खारिज

4 1 23
Read Time5 Minute, 17 Second

सैकड़ों महिलाओं के यौन शौषण के मामले में फंसे पूर्व प्रधानमंत्री देवेगौड़ा के बेटे जेडीएस नेता एचडी रेवन्ना को कर्नाटक पुलिस की एसआईटी ने हिरासत में ले लिया है. उनसे एक पीड़ित महिला के अपहरण के मामले में पूछताछ की जानी है. बीते गुरुवार की रात मैसूरु में रेवन्ना के विश्वासपात्र सतीश बबन्ना के खिलाफ एक महिला के अपहरण के आरोप में केस दर्ज कराया गया था. वो महिला भी यौन शोषण की शिकार है. केस दर्ज होने के बाद पुलिस ने बबन्ना को गिरफ्तार कर लिया था. अब एसआईटी द्वारा दो बार नोटिस दिए जाने के बाद भी हाजिर नहीं होने पर रेवन्ना को हिरासत में लिया गया है.

इस गिरफ्तारी से बचने के लिए कर्नाटक में पूर्व मंत्री रहे एचडी रेवन्ना ने अग्रिम जमानत की याचिका कोर्ट में दाखिल की थी. इसे आज शाम को कोर्ट ने खारिज कर दिया. जन प्रतिनिधि अदालत के न्यायाधीश संतोष गजानन भट्ट की पीठ ने याचिका को खारिज करते हुए अगली सुनवाई के लिए 6 मई की तारीख दी है. इससे पहले एसआईटी ने एचडी और प्रज्वल के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया था. इसके साथ ही सीबीआई से अनुरोध किया है कि प्रज्वल के खिलाफ इंटरपोल से ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी कराया जाए. इस सेक्स स्कैंडल के खुलासे के बाद 27 अप्रैल को प्रज्वल विदेश भाग गए थे.

Advertisement

इससे पहले एचडी रेवन्ना की गिरफ्तारी के सवाल पर कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने कहा था, ''एचडी रेवन्ना को एक मौका दिया गया है. उन्हें धारा 41 के तहत नोटिस दिया गया है. उन्हें एसआईटी के सामने पेश होकर अपना पक्ष रखना है. उन्हें दूसरा नोटिस भी दिया गया है. उनके पास 24 घंटे का समय है, जो आज शाम खत्म हो जाएगा. इसके बाद कार्रवाई होगी.'' यही वजह है कि पुलिस कार्रवाई करते हुए उनको हिरासत में ले लिया है. बताया जा रहा है कि पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार भी किया जा सकता है. उनके खिलाफ उनकी रसोइए ने यौन शोषण का केस दर्ज कराया हुआ है.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Bathinda News- खालिस्तानी नारे लिखने की फिराक में थे SFJ के तीन समर्थक, पुलिस ने किए गिरफ्तार; बरामद हुआ ये सामान

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, बठिंडा।Punjab News: थाना सिविल लाइन और सीआईए स्टाफ की टीम ने बठिंडा शहर में खालिस्तान समर्थक नारे लिखने की ताक में घूम रहे सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) के साथ जुड़े तीन ओर समर्थकों को गिरफ्तार किया गया है।

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now