Nafe Singh Murder- नफे सिंह हत्याकांड की CBI जांच शुरू, टीम ने किया वारदात स्थल का निरीक्षण; परिवार से की पूछताछ

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, बहादुरगढ़।Nafe Singh Murder: इनेलो के प्रदेशाध्यक्ष नफे सिंह राठी हत्याकांड में सवा दो माह बाद आखिरकार सीबीआई जांच शुरू हो गई है। गुरुवार दोपहर बाद एक बजे सीबीआई के दिल्ली स्थित सेट्रल जोन की स्पेशल क्राइम शाखा में

4 1 12
Read Time5 Minute, 17 Second

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, बहादुरगढ़।Nafe Singh Murder: इनेलो के प्रदेशाध्यक्ष नफे सिंह राठी हत्याकांड में सवा दो माह बाद आखिरकार सीबीआई जांच शुरू हो गई है। गुरुवार दोपहर बाद एक बजे सीबीआई के दिल्ली स्थित सेट्रल जोन की स्पेशल क्राइम शाखा में तैनात एडीशनल एसपी प्रशांत श्रीवास्तव और डीएसपी मोहिंद्र के नेतृत्व में एक टीम बहादुरगढ़ पहुंची और एसआइटी में शामिल पुलिस अधिकारियों के साथ बराही रोड पर सांखौल फाटक के पास वारदात स्थल का निरीक्षण किया।

loksabha election banner

टीम ने एसआइटी से मांगा रिकॉर्ड

सीबीआई के अधिकारियों ने इसके बाद एसआइटी में शामिल पुलिस अधिकारियों से भी पूछताछ की तथा अब तक की गई जांच का पूरा ब्योरा हासिल किया। टीम ने एसआइटी से नफे राठी हत्याकांड को लेकर अब तक की गई जांच व अन्य कार्रवाई का पूरा रिकार्ड मांगा है। पुलिस की ओर से हत्याकांड से जुड़ी काफी रिकार्ड उपलब्ध करा दिया है। शेष रिकॉर्ड भी जल्द ही पुलिस की ओर से उपलब्ध करा दिया जाएगा।

नफे राठी के परिवार से हासिल की जानकारी

सीबीआई की टीम ने नफे राठी के बेटे, भतीजे और अन्य स्वजनों से भी मुलाकात की और हत्याकांड से जुड़ी जानकारी हासिल की है। टीम ने नफे राठी के स्वजनों को भरोसा दिलाया कि इस हत्याकांड का राजफाश जल्द ही कर दिया जाएगा। हत्याकांड को अंजाम देने वाले सभी आरोपितों और षडयंत्रकारियों को गिरफ्तार किया जाएगा। किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। टीम ने पहले दिन इस हत्याकांड में करीब चार घंटे तक जांच की है।

यह भी पढ़ें:नफे राठी हत्याकांड: हत्या के दो माह बाद भी परिवार को नहीं मिला न्याय, बेटे ने सरकार और भाजपा पर उठाए गंभीर सवाल

रेलवे फाटक पर हुई थी हत्‍या

दरअसल, इनेलो के प्रदेशाध्यक्ष पूर्व विधायक नफे सिंह राठी की 25 फरवरी को सांखौल-बराही मार्ग के रेलवे फाटक पर हत्या हुई थी। हमले में उनके साथ पार्टी कार्यकर्ता जयकिशन दलाल भी मारे गए थे, जबकि गाड़ी चला रहे नफे सिंह के भांजे संजय और सुरक्षागार्ड संजीत जख्मी हो गए थे। नफे सिंह राठी की हत्या के मामले में दो शूटर अभी फरार हैं।

आरोपितों पर एक-एक लाख का इनाम

इन दोनों पर एक-एक लाख का इनाम है। इनमें अतुल और नकुल उर्फ दीपक शामिल हैं। इस मामले में शूटर सचिन उर्फ सौरव और आशीष उर्फ बाबा पकड़े जा चुके हैं। मामले में तीसरा आरोपित धर्मेंद्र को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर रखा है। वह बिजवासन का रहने वाला है। उस पर आरोप है कि हत्या में इस्तेमाल की गई आइ-20 गाड़ी का प्रबंध उसी ने किया था। मामले में अब लंदन में रहने वाले गैंगस्टर कपिल उर्फ नंदू का नाम सामने आया है। पुलिस ने नंदू के साथी अमित गुलिया को भी प्रोडक्शन वारंट पर लेकर पूछताछ की थी।

यह भी पढ़ें:Nafe Singh Murder: नफे सिंह हत्याकांड में एक और आरोपी गिरफ्तार, हरियाणा पुलिस ने चार दिन की रिमांड पर लिया

बताया जा रहा है कि शूटरों को इस वारदात का टास्क अमित गुलिया से मिला था। अब इस मामले में कई सवाल अनसुलझे हैं। इनमें हत्या में जो हथियार इस्तेमाल हुए, वे किसके पास हैं। बताया जा रहा है कि चारों शूटरों ने गोलियां बरसाई थी, ऐसे में स्वाभाविक तौर पर चार हथियार प्रयोग हुए होंगे। पुलिस की ओर से इनमें तीन तरह के हथियार प्रयोग होने की संभावना जताई गई थी। इस पर बैलेस्टिक एक्सपर्ट की क्या रिपोर्ट आई, इसको लेकर पुलिस की ओर से कोई जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है।

मामले में ये हैं नामजद आरोपित

इस मामले में पूर्व विधायक नरेश कौशिक, चेयरपर्सन सरोज राठी के पति रमेश राठी, उसके चाचा ससुर पूर्व चेयरमैन कर्मबीर राठी, देवर कमल राठी, पूर्व मंत्री मांगेराम राठी के पुत्र शतीश नंबरदार, पोता गौरव राठी व राहुल, नप के वाइस चेयरमैन राजपाल उर्फ पालेराम शर्मा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। बाद में कांग्रेस नेता विजेंद्र राठी व उनके पुत्र संदीप राठी का नाम भी आरोपितों में शामिल किया गया था।

नफे सिंह हत्याकांड की जांच हमने शुरू कर दी है। हमने पहले दिन वारदात स्थल का निरीक्षण किया है। साथ ही एसआइटी में शामिल सभी पुलिस अधिकारियों अब तक हुई जांच को लेकर पूछताछ की है। साथ नफे राठी के स्वजनों से भी मिलकर उनसे इस हत्याकांड के बारे में जानकारी ली है। अब इस मामले में शामिल आरोपितों को गिरफ्तार करने की कार्रवाई की जाएगी। रही बात नामजद आरोपितों से भी पूछताछ होगी। अगर उनका इस हत्याकांड में शामिल होने का कोई सबूत मिलता है तो उनकी भी गिरफ्तारी की जाएगी। -मोहिंद्र राम, जांच अधिकारी, सीबीआई

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

हे भगवान: पाक में इमरान खान का ये क्या हुआ हाल, पहचान नहीं पाएंगे आप, देखें वीडियो

Imran Khan Looks Unrecognisable: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान भष्टाचार विरोधी कानूनों में बदलाव के एक मामले में गुरुवार को एक वीडियो लिंक के माध्यम से देश के सर्वोच्च न्यायालय के सामने पेश हुए. इसी बीच उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर व

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now