यूपी में फिर बदलने वाला है मौसम, इस तारीख को तेज बारिश के साथ गिरेंगे ओले

रिपोर्ट: अंजलि सिंह राजपूत

लखनऊ. राजधानी लखनऊ समेत यूपी के सभी जिलों में तापमान बढ़ने लगा है. यही नहीं, पिछले दो दिनों से सुबह आठ बजे से ही चिलचिलाती धूप लोगों को परेशान कर रही है. जबकि दोपहर बाद सड़कों पर

4 1 68
Read Time5 Minute, 17 Second

रिपोर्ट: अंजलि सिंह राजपूत

लखनऊ. राजधानी लखनऊ समेत यूपी के सभी जिलों में तापमान बढ़ने लगा है. यही नहीं, पिछले दो दिनों से सुबह आठ बजे से ही चिलचिलाती धूप लोगों को परेशान कर रही है. जबकि दोपहर बाद सड़कों पर सन्नाटा भी नजर आने लगा है. लखनऊ मौसम केंद्र के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ के चलते 1 और 2 अप्रैल को मौसम बिगड़ेगा और लखनऊ समेत कई जिलों में तेज बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना है.

लखनऊ मौसम विभाग के मुताबिक, तेज बारिश के कारण तापमान गिरने का असर 5 अप्रैल तक रहेगा. इस बीच आज (बुधवार) लखनऊ का अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस तक रहने का पूर्वानुमान है. जबकि उत्तर प्रदेश के दूसरे जिलों की बात करें तो वाराणसी, प्रयागराज, झांसी और आगरा में अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस से लेकर 35 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा.

आपके शहर से (लखनऊ)

मौसम में बदलाव होगा
मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के वाराणसी, प्रयागराज, झांसी और आगरा सबसे गर्म रहने वाले हैं. वहीं, बरेली में अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया जाएगा. लखनऊ मौसम केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश ने बताया कि दो दिन बाद जब मौसम में बदलाव होगा. पश्चिमी विक्षोभ के चलते तो तापमान में गिरावट होगी, जिससे गर्मी से राहत मिलेगी और एक बार फिर तेज हवाएं भी चलेंगी. साथ ही कहा कि पश्चिमी विक्षोभ के चलते 1 और 2 अप्रैल को मौसम बिगड़ेने के साथ लखनऊ समेत कई जिलों में तेज बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना है.

Tags: Lucknow news, UP Weather, UP weather alert, Weather updates

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Nafe Singh Murder: सिर्फ एक कॉल और फंस गए आरोपी.... लंदन से कपिल सांगवान को लाएंगे भारत; SP अर्पित जैन ने किए कई खुलासे

जागरण संवाददाता, झज्जर। एसटीएफ हरियाणा, झज्जर पुलिस व दिल्ली स्पेशल सेल पुलिस ने नांगलोई निवासी सचिन उर्फ सौरव व आशीष को गिरफ्तार किया है। दोनों को गोवा से पकड़ा गया है। एसपी अर्पित जैन ने प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा कि दोनों आरोपितों को अदालत म

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now