गर्मियों की छुट्टी में देश-विदेश जाना आसान, अमौसी एयरपोर्ट ने बढ़ाईं उड़ानें

रिपोर्ट: अंजलि सिंह राजपूत

लखनऊ. अगर आप गर्मियों की छुट्टी मनाने के लिए देश या विदेश घूमने का मन बना रहे हैं, तो आपके लिए अच्छी खबर है. लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से लोगों की सुविधा के

4 1 32
Read Time5 Minute, 17 Second

रिपोर्ट: अंजलि सिंह राजपूत

लखनऊ. अगर आप गर्मियों की छुट्टी मनाने के लिए देश या विदेश घूमने का मन बना रहे हैं, तो आपके लिए अच्छी खबर है. लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से लोगों की सुविधा के लिए साप्ताहिक उड़ानों की संख्या में 15 प्रतिशत तक इजाफा कर दिया है. खास बात यह है कि इसमें कई अंतरराष्ट्रीय उड़ानें भी शामिल हैं. चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट के प्रवक्ता रूपेश ने बताया कि मार्च अंत से अक्टूबर अंत तक प्रभावी ग्रीष्मकालीन कार्यक्रम के दौरान लखनऊ हवाईअड्डे से कुल साप्ताहिक हवाई उड़ानें अभी 808 थीं, जोकि अब 15 प्रतिशत बढ़कर 926 हो जाएंगी. इसके साथ बताया कि साप्ताहिक घरेलू उड़ानें 706 से अप्रैल में 16 प्रतिशत बढ़कर 823 हो जाएंगी. जबकि अंतर्राष्ट्रीय साप्ताहिक उड़ानें अप्रैल में तीन प्रतिशत बढ़कर 104 हो जाएंगी.

प्रवक्ता रूपेश ने बताया कि गर्मी शेड्यूल के दौरान सात घरेलू गंतव्यों जैसे बेंगलुरु, मुंबई, कोलकाता, इंदौर, दिल्ली, मोपा (गोवा) व अहमदाबाद के साथ तीन अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों जैसे बैंकॉक, मस्कट और जेद्दाह के लिए अतिरिक्त उड़ानें भी उड़ान भरेंगी. साथ ही बताया कि थाई एयर एशिया, सलाम एयरलाइंस डॉन मुअनग इंटरनेशनल एयरपोर्ट, बैंकॉक और मस्कट के लिए एक साप्ताहिक उड़ान शुरू करेगी. जबकि साउदिया लखनऊ हवाईअड्डे से जेद्दाह के लिए दो साप्ताहिक उड़ान शुरू करेगी.

आपके शहर से (लखनऊ)

यह भी बड़ी सौगात
चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट के प्रवक्ता रूपेश के मुताबिक, घरेलू क्षेत्र में गो एयर दिल्ली के लिए 20, मुंबई के लिए चार और बेंगलुरु के लिए एक साप्ताहिक फ्लाइट शुरू करेगी. इंडिगो मुंबई के लिए आठ साप्ताहिक, बेंगलुरु के लिए पांच और कोलकाता और इंदौर के लिए सात-सात उड़ानें जोड़ेगी. जबकि नवीनतम एयरलाइन अकासा एयर अहमदाबाद, मोपा (गोवा) और बेंगलुरु के लिए एक दैनिक उड़ानें जोड़ेगी. यही नहीं, टाटा समूह की एयरलाइंस एयर इंडिया और एयर एशिया इंडिया मुंबई के लिए तीन और बेंगलुरु के लिए एक साप्ताहिक उड़ान जोड़ेगी.

Tags: Air India Flights, Domestic Flights, International flights, Lucknow Airport, Lucknow news

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Rajasthan: कोटा से फिर आई दुखद खबर, NEET की तैयारी कर रही छात्रा ने की खुदखुशी; दो दिन में दूसरा सुसाइड केस

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, जयपुर। देश में कोचिंग हब के रूप में प्रसिद्ध राजस्थान के कोटा में कोचिंग छात्र-छात्राओं की आत्महत्या का सिलसिला खत्म नहीं हो रहा है। अब उत्तर प्रदेश में लखनऊ निवासी 19 वर्षीय छात्रा सौम्या झा ने कोटा के एक निजी हास

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now