नेपाल का लापता विमान कोवांग में हादसे का शिकार, रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी सेना

Nepal Plane Crash Latest Update: नेपाल के तारा एयरलाइन का 9 एनएईटी डबल इंजन वाला लापता विमान मस्टैंग के कोवांग गांव में मिला है. नेपाल हवाई अड्डे के अधिकारी ने बताया कि विमान खराब मौसम के चलते कोवाग गांव में क्रैश हुआ. विमान के क्रैश की पुष्ट

4 1 30
Read Time5 Minute, 17 Second

Nepal Plane Crash Latest Update: नेपाल के तारा एयरलाइन का 9 एनएईटी डबल इंजन वाला लापता विमान मस्टैंग के कोवांग गांव में मिला है. नेपाल हवाई अड्डे के अधिकारी ने बताया कि विमान खराब मौसम के चलते कोवाग गांव में क्रैश हुआ. विमान के क्रैश की पुष्टि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के प्रमुख ने की है. उन्होंने बताया कि विमान और यात्रियों की स्थिति का पता लगाया जाना बाकी है.

विमान ने पोखरा से भरी थी उड़ान

स्थानीय लोगों द्वारा नेपाल सेना को दी गई जानकारी के अनुसार तारा एयरलाइन का विमान मनापति हिमाल के भूस्खलन के तहत लामचे नदी के मुहाने पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. सेना के प्रवक्ता नारायण सिलवाल ने कहा कि नेपाल सेना जमीन और हवाई मार्ग से घटनास्थल की ओर बढ़ रही है. रविवार की सुबह, तारा एयरलाइन के 9 NAET डबल इंजन वाले विमान में 4 भारतीय और 3 जापानी नागरिकों सहित 22 यात्री सवार थे. विमान ने सुबह 9:55 बजे पोखरा से जोम्सम के लिए उड़ान भी थी. विमान का मस्टैंग पहुंचते ही संपर्क टूट गया था.

मस्टैंग पहुंचते ही संपर्क टूटा

मुख्य जिला अधिकारी नेत्र प्रसाद शर्मा ने पुष्टि की कि विमान को मस्टैंग में जोम्सम के हवाई क्षेत्र में देखा गया था और फिर विमान माउंट धौलागिरी की ओर मुड़ गया था. जिसके बाद विमान से संपर्क टूट गया. पुलिस अधिकारियों के अनुसार विमान के मस्टैंग जिले के तिती इलाके में दुर्घटनाग्रस्त होने का संदेह है.

रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी सेना

मस्टैंग के जिला पुलिस कार्यालय के डीएसपी राम कुमार दानी ने बताया कि स्थानीय लोगों ने हमें फोन किया और हमें सूचित किया कि उन्होंने एक असामान्य आवाज सुनी है जैसे कि कोई धमाका हुआ हो. हम तलाशी अभियान के लिए इलाके में एक हेलीकॉप्टर तैनात कर रहे हैं. गृह मंत्रालय ने लापता विमान की तलाश के लिए मस्टैंग और पोखरा से दो निजी हेलीकॉप्टर तैनात किए हैं. गृह मंत्रालय के प्रवक्ता फदिंद्र मणि पोखरेल ने बताया कि नेपाल सेना के हेलिकॉप्टर को भी तलाशी के लिए तैनात करने की तैयारी की जा रही है.

LIVE TV

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

केरलः तिरुवनंतपुरम में CPIM के हेड ऑफिस AKG सेंटर पर फेंके बम

News Flash 01 जुलाई 2022

केरलः तिरुवनंतपुरम में CPIM के हेड ऑफिस AKG सेंटर पर फेंके बम

Subscribe US Now