इमरान खान की बहनें जेल से बाहर आईं, पाकिस्तानी अदालत ने क्या-क्या कह दिया?

Imran Khan Sisters: शुक्रवार को पाकिस्तान की एक अदालत ने जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की दो बहनों को जमानत दे दी. इन दोनों को इस महीने की शुरुआत में एक विरोध प्रदर्शन के दौरान आतंकवाद रोधी कानून के तहत गिरफ्तार किया गया था. खान की पत्न

4 1 8
Read Time5 Minute, 17 Second

Imran Khan Sisters: शुक्रवार को पाकिस्तान की एक अदालत ने जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की दो बहनों को जमानत दे दी. इन दोनों को इस महीने की शुरुआत में एक विरोध प्रदर्शन के दौरान आतंकवाद रोधी कानून के तहत गिरफ्तार किया गया था. खान की पत्नी बुशरा बीबी को भ्रष्टाचार मामले में लगभग नौ महीने जेल में रहने के बाद गुरुवार को जमानत मिली थी, और अब उनकी दोनों बहनों को भी जमानत दे दी गई.

प्रदर्शन में भाग लेने पर गिरफ्तार किया गया था

असल में दोनों बहनों को 4 अक्टूबर को इस्लामाबाद में खान की पार्टी, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई), के विरोध प्रदर्शन में भाग लेने पर गिरफ्तार किया गया था, और उनके खिलाफ कोहसर पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया था. गिरफ्तारी को चुनौती देते हुए, इस्लामाबाद की आतंकवाद-रोधी अदालत के न्यायाधीश अबुल हसनत जुल्करनैन ने उनकी जमानत अर्जी 20,000 रुपये के मुचलके के साथ मंजूर कर ली.

वकील नियाजुल्लाह नियाजी ने तर्क दिया

सुनवाई के दौरान न्यायाधीश ने अदालत कक्ष से सभी असंबंधित लोगों को बाहर जाने का आदेश दिया. खान की बहनों के वकील नियाजुल्लाह नियाजी ने तर्क दिया कि उनकी गिरफ्तारी "अवैध" थी, क्योंकि उन्हें 4 अक्टूबर को हिरासत में लिया गया था, परंतु 6 अक्टूबर तक अदालत में पेश नहीं किया गया. उन्होंने कहा, "यह गिरफ्तारी अवैध हो चुकी है, और वे तत्काल रिहाई की हकदार हैं.

बुशरा बीबी को भी रिहा कर दिया

उधर इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी को भी हाल ही में तोशाखाना से जुड़े मामले में जमानत मिलने के बाद जेल से रिहा कर दिया गया है. बीबी को 31 जनवरी को गिरफ्तार किया गया था. तोशाखाना भ्रष्टाचार मामले में करीब नौ महीने तक सलाखों के पीछे रहने के बाद बृहस्पतिवार को उन्हें जेल से रिहा कर दिया गया. बीबी को 10 लाख रुपये का जमानत बांड भरने के बाद रिहा किया गया है.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Baba Siddiqui Murder Case: 9 आरोपियों की रिमांड 26 अक्टूबर तक बढ़ाई गई, तीन के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी

पीटीआई, मुंबई। मुंबई में बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में 9 आरोपियों की पुलिस रिमांड 26 अक्टूबर तक बढ़ा दी गई। मुंबई की एक अदालत ने बाबा सिद्दीकी हत्याकांड के नौ आरोपियों की पुलिस रिमांड 26 अक्टूबर तक बढ़ा दी है। एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now