इमरान खान की बीवी बुशरा जमानत पर आईं बाहर, 9 महीने से काट रही थीं जेल की सजा

Bushra Bibi Bail News: पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी जमानत मिलने के बाद जेल से बाहर आ गई हैं. उन्हें तोशाखाना मामले में इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने राहत दी है. बुशरा को 31 जनवरी को 14 साल जेल की सजा सुनाए जाने के बाद गिरफ्तार कि

4 1 13
Read Time5 Minute, 17 Second

Bushra Bibi Bail News: पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी जमानत मिलने के बाद जेल से बाहर आ गई हैं. उन्हें तोशाखाना मामले में इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने राहत दी है. बुशरा को 31 जनवरी को 14 साल जेल की सजा सुनाए जाने के बाद गिरफ्तार किया गया था. अक्सर विवादों में रहने वाली बुशरा बीबी का जेल से बाहर आना, इमरान की पार्टी पीटीआई को भी बूस्ट देगा, जो इन दिनों शहबाज सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले हुए है.

पिछले 9 महीने से जेल में बंद थीं

बुशरा बीबी की जेल से बाहर से बाहर निकलने की तस्वीरें भी सामने आईं, जहां उनका काफिला गुजरता दिखा. बुशरा बीबी को गिरफ्तारी के 9 महीने बाद जमानत मिली है. तोशाखाना भ्रष्टाचार मामले में इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने उन्हें 10 लाख रुपए का बॉन्ड भरने पर जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया है.

बता दें कि इसी साल 31 जनवरी को पाकिस्तान की एक कोर्ट ने भ्रष्टाचार के एक मामले में दोषी ठहराए जाने और दंपति को 14 साल जेल की सजा सुनाई थी. जिसके बाद बुशरा बीबी को अरेस्ट करके जेल भेज दिया गया था, जबकि उनके शौहर इमरान खान पहले से ही जेल में हैं.

बुशरा बीबी पर क्या हैं आरोप?

आपको बताते हैं कि तोशाखाना घोटाला क्या है, जिसे लेकर बुशरा बीबी को सजा सुनाई गई थी. मामला 2018 से 2022 के दौरान का है, जब इमरान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री थे. आरोप है कि तब प्रधानमंत्री के रूप में विदेश से मिले करोड़ों रूपये के उपहारों को इन्होंने बेच दिया था. इन उपहारों में कई महंगी घड़ियां, एक कीमती पेन, कफलिंक और एक अंगूठी भी शामिल थी.

इमरान की पत्नी बुशरा बीबी और विवादों का पुराना नाता है. बुशरा बीबी पर आरोप लगाए जाते हैं कि वो काला जादू और टोना-टोटका करती है. आरोप लगता रहा कि इमरान सरकार को बचाने के लिए बुशरा ने अपने घर में जिंदा मुर्गे जलाए थे. यहां तक की बुशरा के बारे में कहा जाता है कि उनके पास दो जिन्न हैं, जिनकी मदद से वह अपनी इच्छाएं पूरी करवाती हैं.

इमरान की पार्टी के लिए ‘गॉडमदर’

इमरान खान और बुशरा बीबी की वर्ष 2018 में शादी हुई थी. शादी के बाद बुशरा ने इमरान को लेकर कई भविष्यवाणी भी की, जिनमें से कई सच भी हुई. इमरान खान, बुशरा बीबी से इस कदर प्रभावित हैं कि उनकी पार्टी PTI में उन्हें ‘गॉडमदर’ का दर्जा दे रखा है. जब बुशरा बीबी को कोर्ट ने जेल की सजा सुना दी तो इमरान खान ने आर्मी चीफ जनरल आसिम मुनीर पर आरोप लगाया था कि जेल में बुशरा को मारने के लिए जहर दिया गया था.

फिलहाल बुशरा जेल से बाहर खुली हवा में घूम रही है. जबकि उनके शौहर इमरान खान अभी भी सलाखों के पीछे हैं. ऐसे में देखना होगा कि बुशरा के बाहर आने से इमरान की पार्टी पीटीआई को कितना बूस्ट मिलेगा. लेकिन इतना जरूर है कि इससे शहबाज सरकार की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं. अब इमरान खान की पार्टी और दमदार तरीके से शरीफ सरकार के खिलाफ आंदोलन करेगी.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

महाराष्ट्र चुनाव: क्या अजित दादा को हरा देंगे युगेंद्र? बारामती में शरद पवार ने क्यों खेला भतीजा दांव, जानें

मुंबई: लोकसभा चुनावों की तरह ही महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में बारामती फिर से हॉट सीट हो गई है। शरद पवार की अगुवाई वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने पार्टी छोड़कर महायुति में गए अजित पवार के सामने उनके बड़े भाई के बेटे युगेंद्र पवार को

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now