MPPSC Exam- 27 रिटायर्ड ऑफिसर, दो एजेंसियां... एक दिन पहले Paper Leak की खबर के बाद सख्त निगरानी

4 1 76
Read Time5 Minute, 17 Second

NEET UG और UGC NET 2024 परीक्षा विवाद के बीच मध्य लोक सेवा आयोग (MPPSC) आज कुल 110 पदों की प्रारंभिक भर्ती परीक्षा (MPPSC Prelims Exam 2024) आयोजित कर रहा है. इस परीक्षा के लिए 1 लाख 83 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है. दो शिफ्ट में आयोजित हो पहीप्रारंभिक परीक्षा इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर और सागर समेत राज्य के सभी 55 जिलों में आयोजित की जा रही है. एमपीपीएससी और कर्मचारी चयन मंडल (इएसबी) दो एजेंसियां परीक्षा की सख्ती से निगरानी कर रही है. क्योंकि परीक्षा से एक दिन पहले MPPSC Paper Leak की खबर सामने आई थी, हालांकि इसे आयोग ने भ्रामक बताया है.

MPPSC परीक्षा के एक दिन पहले शनिवार को पेपर लीक होने की खबर सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी. टेलीग्राम पर कथित लीक पेपर की एवज में ढाई हजार रुपये की मांग की जा रही थी. आयोग ने इसे भ्रामक बताते हुए कहा कि पेपर लीक नहीं हुआ है ये केवल साइबर ठगी का मामला है.

पहली बार 27 सीनियर रिटायर्ड अधिकारियों को बनाया ऑब्जर्वर
दरअसल, मध्य प्रदेश में भर्ती परीक्षाओं का वैसे भी विवादों से पुराना नाता रहा है. व्यापमं से लेकर पटवारी भर्ती परीक्षाओं तक पर उंगलियां उठी हैं. MPPSC परीक्षा के एक दिन पहले शनिवार को पेपर लीक होने की खबर सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी जिसे आयोग ने इसे भ्रामक बताते हुए तय समय पर परीक्षा होने की सूचना सार्वजनिक की थी. हाल ही में देश की प्रमुख परीक्षाओं में पेपर लीक की घटनाओं को देखते हुए MPPSC ने इस परीक्षा के लिए खास इंतजाम किए हैं और पहली बार परीक्षा की मॉनिटरिंग के लिए 27 सीनियर रिटायर्ड अधिकारियों को ऑब्जर्वर बनाया है.

Advertisement

परीक्षा में ये चीजें वर्जित हैं
परीक्षा केंद्रों पर किसी भी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के इस्तेमाल को रोकने के लिए जूते-मोजे पहनकर प्रवेश वर्जित होगा. चेहरे को ढंककर प्रवेश नहीं कर पाएंगे. एक्सेसरीज जैसे बालो को बांधने का क्लचर, घड़ी, हाथ में पहने जाने वाले किसी भी प्रकार के बैंड, बेल्ट, गॉगल, पर्स, वॉलेट, टोपी वर्जित है.

कुल 110 पदों पर होगी भर्ती
बता दें कि MPPSC द्वारा कुल 110 पदों पर भर्ती की जानी है. इनमें 15 पद डिप्टी कलेक्टर, 22 पद DSP, 10 पद वाणिज्यिक कर निरीक्षक और 7 पद अतिरिक्त सहायक विकास आयुक्त के हैं. इस परीक्षा में क्वालीफाई होने वाले अभ्यर्थियों की मुख्य परीक्षा (MPPSC Mains Exam Date) इसी साल सितंबर में होना है. हालांकि परीक्षा देने आये छात्र कम पदों पर अपनी नाराजगी जता रहे हैं.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

DUSU Election: छात्राओं के लिए कई वादे, फिर भी वोटिंग कम... देखें इन 6 गर्ल्स कॉलेजों का डेटा

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now