राजस्थान में सफाई कर्मचारी के 23000 से अधिक पदों पर आवेदन शुरू, बिना परीक्षा लॉटरी से होगा चयन

4 1 12
Read Time5 Minute, 17 Second

Rajasthan Safai Karamchari Recruitment 2024: रोजगार की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. राजस्थान में सफाई कर्मचारी के पद पर कुल23,820 रिक्तियों को भरा जाना है. इसकी ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया सोमवार, 07 अक्टूबर से शुरू कर दी गई है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवारआधिकारिक वेबसाइट https://lsg.urban.rajasthan.gov.in/ पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं.

स्थानीय स्वशासन विभाग राजस्थान सरकार द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, सफाई कर्मचारी पद के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 7 अक्टूबर से6 नवंबर तक चलेगी. अगर किसी उम्मीदवार के फॉर्म में कोई गलती हो जाती है तो उसे 11 से 25 नवंबर 2024 तक सुधारने का मौका दिया जाएगा.

बिना परीक्षा लॉटरी से होगा चयन
उम्मीदवारों का चयन बिना किसी परीक्षा के लॉटरी के आधार पर किया जाएगा. चयनित उम्मीदवारों को पहले प्रोबेशन पर रख जाएगा. इस दौरान उन्हें पारिश्रमिक भी मिलेगा.

कौन कर सकता है अप्लाई?

यह भर्ती केवल राजस्थान के मूल निवासियों के लिए ही है, अन्य राज्य का कोई भी उम्मीदवार आवेदन नहीं कर सकता है. उम्मीदवार के पास सफाई व सार्वजनिक सीवरेज सफाई का एक साल का कार्य अनुभव होना चाहिए. नगर निगम, नगर पालिका और नगर परिषद में सड़क सफाई व सार्वजनिक सीवरेज सफाई का काम करने वाली कंपनी व ठेकेदारों से सर्टिफिकेट प्राप्त उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं.

Advertisement

आयु सीमा
अगर आयु सीमा की बात करें तो इस भर्ती (Safai Karamchari Bharti 2024) 1 जनवरी 2025 को कम से कम 18 वर्ष और 40 वर्ष पूरी नहीं होनी चाहिए. इसके अलावा आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में 5 से 10 वर्ष की छूट भी जाएगी. भर्ती से संबंधिक अधिक जानकारी नोटिफिकेशन में देख सकते हैं.

राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती 2024 नोटिफिकेशन

आवेदन शुल्क
जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों को 600 रुपये, आरक्षि वर्ग के उम्मीदवारों और दिव्यांगजन के लिए 400 रुपये आवेदन शुल्क है. शुल्क, कार्मिक विभाग के परिपत्र दिनांक 19.04.2023 के द्वारा अभ्यर्थियों को अपनी SSO ID द्वारा लॉग इन करने के बाद वन टाइम रजिस्ट्रेशन (OTR) ऑप्शन पर जाकर जमा करना होगा. राज्य के निर्धारित ई-मित्र कियोस्क या जन सुविधा केंद्र के माध्यम से ऑनलाइन फीस जमा करनी होगी. पहले ओटीआर फीस जमा कर चुके उम्मीदवारों को फिर से फीस नहीं देनी होगी. एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन की फीस 100 रुपये है.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Madhya Pradesh: समझौते से इनकार पर दादा-चाचा को मारी गोली, रेप पीड़िता के घर दबंग आरोपी ने यूं किया तांडव

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now