Himachal News- दिल्ली से केरल जाएंगे सीएम सुक्खू, प्रियंका गांधी के नामांकन में रहेंगे मौजूद

राज्य ब्यूरो, शिमला। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू मंगलवार को मंत्रिमंडल की बैठक के बाद दिल्ली चले गए। वह आज यानी बुधवार को केरल जाएंगे।

सीएम सुक्खू वायनाड लोकसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वा

4 1 5
Read Time5 Minute, 17 Second

राज्य ब्यूरो, शिमला। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू मंगलवार को मंत्रिमंडल की बैठक के बाद दिल्ली चले गए। वह आज यानी बुधवार को केरल जाएंगे।

सीएम सुक्खू वायनाड लोकसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के नामांकन के दौरान उपस्थित रहेंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री इसी दिन दिल्ली लौटेंगे, जहां शाम को व अगले दिन 24 अक्टूबर को बैठकों में शामिल होंगे।

ताजपोशी को लेकर हाईकमान से हो सकती है चर्चा

मुख्यमंत्री पार्टी के शीर्ष नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं। इस दौरान विभिन्न बोर्ड व निगमों में ताजपोशी को लेकर हाईकमान से चर्चा हो सकती है। अभी प्रदेश में कई ऐसे बोर्ड व निगम हैं, जहां पर ताजपोशी होनी है।

यह भी पढ़ें-Himachal Cabinet Meeting: हिमाचल कैबिनेट ने 2061 पदों पर भर्ती के लिए दिखाई हरी झंडी, पढ़ें और क्या लिए गए फैसले?

लिहाजा हाईकमान से चर्चा के बाद मुख्यमंत्री सुक्खू प्रदेश कांग्रेस नेताओं की ताजपोशी पर चर्चा कर सकते हैं। मुख्यमंत्री 25 अक्टूबर को शिमला लौटेंगे। मुख्यमंत्री का बुधवार व गुरुवार को शिमला में लोगों से मिलने का कार्यक्रम होता है, इस बार वह नहीं होगा। प्रियंका वाड्रा पहली बार चुनाव में उतर रही हैं। प्रियंका हिमाचल विधानसभा चुनाव में स्टार प्रचारक थीं। लोकसभा चुनाव में भी उन्होंने प्रदेश में प्रचार किया।

प्रदेश सरकार अब गांव का रुख कर जनता की समस्याओं को सुनेगी। 26 अक्टूबर से इसकी शुरुआत होगी। मुख्यमंत्री इस दिन शिमला के डोडरा क्वार पहुंचेंगे। मुख्यमंत्री के बाद सभी मंत्री, सीपीएस भी गांव में प्रवास करेंगे व जनता की समस्याओं को सुनकर उनका समाधान करेंगे।

977 और 916 पोस्ट कोड के परिणाम घोषित को स्वीकृति

राज्य चयन आयोग हमीरपुर के पास लंबित परिणामों को घोषित करने के लिए मंत्रिमंडलीय उप समिति ने विजिलेंस से क्लीयरेंस मिलने वाले दो पोस्ट कोड को मंजूरी प्रदान कर दी।

उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री की अध्यक्षता वाली उप समिति ने मार्केट सुपरवाइजर पोस्ट कोड 977 और फायरमैन पोस्ट कोड 916 को लेकर नियुक्ति पत्र जारी करने को स्वीकृति दी।

मार्केट सुपरवाइजर पोस्ट कोड 977 में पेपर लीक मामले की मुख्य आयोपित उमा आजाद का बेटा भी शामिल था। पेपर लीक मामले में 18 परीक्षाओं के परिणाम घोषित होने को हैं, जिसमें से दो पोस्ट कोड के परीक्षा परिणामों को घोषित करने की मंजूरी प्रदान की।

उप समिति में मुकेश अग्निहोत्री के अतिरिक्त उद्योग मंत्री हर्ष वर्धन चौहान, राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी, लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह और आयुष मंत्री यादविंद्र गोमा शामिल हैं। अब 16 परीक्षाएं रह गई हैं, जिनके परिणाम घोषित होने को हैं।

यह भी पढ़ें-हिमाचल में अब नहीं चलेगी सिफारिश और न कोई जुगाड़, 2 बार टेस्ट में फेल होने पर सीधा कबाड़ में जाएगा वाहन

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

IND vs NZ 2nd Test: न्यूजीलैंड रचेगा इतिहास... या भारतीय टीम देगी मुंहतोड़ जवाब, जानिए कौन किस पर भारी

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now