Jharkhand News- ...तो कन्या पूजन के लिए नहीं मिलेंगी बेटियां! झारखंड के इस जिले में लगातार घट रहा लिंगानुपात

मोहन गोप, धनबाद। दुर्गा उपासना में आदिशक्ति महामाया की आराधना हो रही है। नवमी में कन्या पूजन का विधान है। हर घरों में कलश स्थापना के साथ पूजा हो रही है। नौ कन्या को पूजने के लिए तैयारी हो रही है, लेकिन कई ऐसे जगह हैं, जहां पर नौ कन्या को जुटाना म

4 1 6
Read Time5 Minute, 17 Second

मोहन गोप, धनबाद। दुर्गा उपासना में आदिशक्ति महामाया की आराधना हो रही है। नवमी में कन्या पूजन का विधान है। हर घरों में कलश स्थापना के साथ पूजा हो रही है। नौ कन्या को पूजने के लिए तैयारी हो रही है, लेकिन कई ऐसे जगह हैं, जहां पर नौ कन्या को जुटाना मुश्किल हो रहा है।

दरअसल, स्वास्थ्य विभाग और विश्व स्वास्थ्य संगठन के ताजा आंकड़ों के अनुसार, धनबाद प्रखंड में जीरो से 5 वर्ष के बच्चों के लिंगानुपात में भारी गिरावट दर्ज हुई है। स्थिति यह है कि धनबाद बच्चों के लिंगानुपात में रेड जोन में चला गया है। 1000 बेटों की तुलना में यहां मात्र 703 बेटियों का जन्म हो रहा है। ऐसे में आने वाले समय में नौ कन्या का पूजन मैं भी परेशानी हो सकती है। लगातार बेटियों की गिरती संख्या आने वाले समय में चुनौती पैदा कर सकती है।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

UP Police : जुआरियों को पकड़वाना पड़ गया भारी, SO ने आरोपियों को दे दिया शिकायत करने वाले का नाम और फोन नंबर

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, बहराइच। अपराध व अपराधियों पर शिकंजा कसने को लेकर पुलिस आमजन से सहयोग की अपेक्षा रखती है। सूचना देने वाले का नाम व पता गुप्त रखने का दावा भी किया जाता है, लेकिन मोतीपुर पुलिस ने इन दावों की ऐसी हवा निकाली कि कोई भी

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now