Delhi Pollution- दिल्ली-एनसीआर में बेहद खराब हुई हवा, जानिए अगले हफ्ते कैसा रहेगा प्रदूषण का हाल

4 1 3
Read Time5 Minute, 17 Second

दिल्ली में पर्यावरण संबंधी चिंताओं का साया मंडरा रहा है. मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक, आज से अगले कुछ दिनों तक लोगों को वायु गुणवत्ता में गिरावट का सामना करना पड़ सकता है. मौसम संबंधी पूर्वानुमानों से संकेत मिलता है कि आज यानी 20 अक्टूबर को वायु गुणवत्ता 'बहुत खराब' श्रेणी में पहुंच गया है और 21 अक्टूबर तक ऐसा ही बना रहेगा, जिससे स्थिति और खराब होने की संभावना है.

कैसी है आपके शहर की एयर क्वॉलिटी, यहां कीजिए चेक

मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक, दिल्ली में अगले चार दिनों तक हवा में प्रदूषण की स्थिति गंभीर बनी रहने की उम्मीद है.इन दिनों हवा की गुणवत्ता 'बहुत खराब' और 'खराब' श्रेणियों के बीच उतार-चढ़ाव करती रहेगी. प्रतिकूल मौसम संबंधी स्थितियों के कारण यह प्रतिकूल पूर्वानुमान और भी गंभीर हो गया है, जो प्रदूषकों के प्रभावी फैलाव में बाधा डालता है, जिससे लोगों के लिए स्वास्थ्य संबंधी गंभीर चिंताएं पैदा होती हैं.

दिल्ली-NCR में वायु प्रदूषण का क्या है हाल, देखें खास कवरेज

इस समस्या में पराली और कचरे को जलाने जैसे स्रोतों से होने वाले उत्सर्जन का बहुत बड़ा योगदान है, जो हवा की गुणवत्ता को और खराब करता है. इसके अलावा दक्षिण-पूर्व या पूर्व से आने वाली प्रमुख सतही हवाएं 8-16 किमी प्रति घंटे की रफ्तार के बीच रहने की उम्मीद है. शहर के पर्यावरण को आने वाले समय में चुनौतीपूर्ण समय का सामना करना पड़ रहा है. इस अवधि के दौरान मुख्य रूप से साफ आसमान के बावजूद, हवा की स्थिति प्रदूषकों को प्रभावी ढंग से फैलाने के लिए अपर्याप्त है.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

J-K- गांदरबल टेरर अटैक के बाद सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन जारी

News Flash 21 अक्टूबर 2024

J-K: गांदरबल टेरर अटैक के बाद सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन जारी

Subscribe US Now