दिल्ली- चार लाख रुपये के नकली नोटों के साथ तीन गिरफ्तार, गिरोह का पर्दाफाश

4 1 5
Read Time5 Minute, 17 Second

दिल्ली पुलिस ने नकली भारतीय नोटों की सप्लाई करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने तीन आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है और उनके कब्जे से 3.98 लाख रुपये के नकली नोट बरामद किए हैं.

न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान मोहम्मद जुबैर उर्फ सोनू (26), फाज़िल (19) और मोहसिन (19) के रूप में हुई है. तीनों आरोपी उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर के रहने वाले हैं.

सेंट्रल (जिला) पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) एम हर्षवर्धन ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि नकली नोटों की सप्लाई करने वाले गिरोह का एक प्रमुख सदस्य पहाड़गंज इलाके में भारी मात्रा में नकली नोटों की खेप लेकर आने वाला है. इस सूचना के आधार पर एक विशेष टीम का गठन किया गया और गांधी मार्केट के पास अलग-अलग स्थानों पर जाल बिछाया गया.

डीसीपी हर्षवर्धन के अनुसार, पुलिस टीम ने वहां दो संदिग्धों फाज़िल और मोहसिन को देखा, जो नकली नोटों की आपूर्ति के लिए आए थे. लगभग 10 मिनट तक इंतजार करने के बाद दोनों आरोपियों ने अपने स्कूटर पर भागने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उन्हें दबोच लिया.

Advertisement

100-100 रुपये के नकली नोट बरामद

पुलिस ने उनके पास से 100 रुपये के नकली नोटों के 40 बंडल बरामद किए, जो कि रबर बैंड में बंधे हुए थे और पॉलिथीन में रखे गए थे. जब इन नोटों की जांच की गई तो वो नकली पाए गए.

पूछताछ के दौरान आरोपियों ने खुलासा किया कि वो नकली भारतीय नोटों की खरीद-बिक्री और आपूर्ति के धंधे में शामिल थे और वोयहां नकली नोटों की आपूर्ति करने आए थे. उन्होंने यह भी बताया कि उन्हें ये नकली नोट जुबैर उर्फ सोनू से मिले थे, जो इस गिरोह का मास्टरमाइंड है. इसके बाद पुलिस ने जुबैर को बुलंदशहर से गिरफ्तार किया. पुलिस ने आरोपियों के पास से एक प्रिंटर, एक मोटरसाइकिल, एक स्कूटर भी बरामद किया है.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

बहराइच में बवाल: नाखून उखाड़कर गोली मारी… पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा, दूसरे दिन भी चलता रहा गोरिल्ला युद्ध

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, बहराइच। रविवार को प्रतिमा विसर्जन के दौरान युवक की बर्बरतापूर्वक पिटाई व गोली मारकर हत्या के बाद बहराइच में शुरू हुआ बवाल दूसरे दिन सोमवार को भी जारी रहा। महसी तहसील गेट पर हजारों की संख्या में ग्रामीणों ने शव रखकर

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now