दिल्ली के पार्क में ओपन जिम का एक हिस्सा गिरा, चार साल के मासूम की मौत

4 1 6
Read Time5 Minute, 17 Second

दिल्ली के मोती नगर इलाके में एक पार्क में ओपनजिम का उपकरण गिरने से चार साल के बच्चे की मौत हो गई. मृतक बच्चे की पहचान अरविंद के रूप में हुई है, उसके पिता सऊदी अरब में मजदूरी करते हैं और उसकी मां हाउस वाइफ हैं.

न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक रविवार को मोती नगर पुलिस स्टेशन में एक कॉल आई जिसमें बताया गया कि अस्पताल में घायल एक बच्चे की मौत हो गई है. पश्चिमी जिले के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) विचित्र वीर ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला कि अरविंद मोती नगर के ए ब्लॉक स्थित पार्क में खेल रहा था, जहां खुले जिम के उपकरण लगे हुए थे. खेलते समय एक उपकरण उसके सीने पर गिर गया, जिससे वह बेहोश हो गया.

बच्चे की नहीं बचाई जा सकी जान

घटना के तुरंत बाद बच्चे को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने इस मामले में लापरवाही के आधार पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) की वेबसाइट के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी के 342 पार्कों में खुले जिम बनाए गए हैं. हालांकि, इस घटना ने इन जिमों की सुरक्षा और रखरखाव पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं.

Advertisement

सांसद बांसुरी स्वराज ने एमसीडी पर लगाया लापरवाही का आरोप

दिल्ली बीजेपी सांसद बांसुरी स्वराज ने घटना को नगर निगम (एमसीडी) की लापरवाही का परिणाम बताया है. उन्होंने कहा कि बच्चे की मौत पार्क में एक झूले के गिरने से हुई है.

बांसुरी स्वराज ने एमसीडी पर आरोप लगाते हुए कहा कि पिछले साल भी इसी इलाके में ऐसी ही एक घटना हुई थी, जिससे साफ है कि पार्कों का रखरखाव बहुत खराब है. सांसद ने पीड़ित परिवार के लिए उचित मुआवजे की मांग की.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

साहित्य आजतक 2024: फिर लौट रहा शब्द-सुरों का महाकुंभ, यहां करें रजिस्ट्रेशन

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now