Baba Siddiqui Murder- मुंबई पुलिस ने हरियाणा और यूपी पुलिस से किया संपर्क, मांगी शूटरों की हिस्ट्री

4 1 6
Read Time5 Minute, 17 Second

मुंबई में एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी (NCP leader Baba Siddiqui) की हत्या से जुड़े मामले में मुंबई पुलिस ने हरियाणा और उत्तर प्रदेश पुलिस से संपर्क किया है. गिरफ्तार किए गए दोनों शूटरों के बारे में विस्तृत जानकारी मांगी गई है. जांच में सामने आया है कि शूटरों में से एक गुरमेल बलजीत सिंह हरियाणा के कैथल जिले का रहने वाला है. हरियाणा पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) गुरमेल बलजीत सिंह के बैकग्राउंड की जानकारी जुटा रही है. STF की एक टीम कैथल में उसके घर पर जांच के लिए रवाना हो चुकी है.

उधर, उत्तर प्रदेश पुलिस धर्मराज कश्यप के बारे में जानकारी जुटा रही है, जो दूसरा शूटर है. धर्मराज कश्यप के आपराधिक रिकॉर्ड और बैकग्राउंड की गहराई से जांच की जा रही है.इस घटना ने मुंबई से लेकर हरियाणा और यूपी तक पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट कर दिया है.

अब तक की जांच में पुलिस इन शूटरों के किसी बड़े आपराधिक नेटवर्क से जुड़े होने की आशंका जता रही है.दो शूटरों की गिरफ्तारी के बाद भी हत्या के पीछे की असली साजिश का खुलासा करने के लिए फरार तीसरे संदिग्ध की तलाश है.

पुलिस को अब तीसरे संदिग्ध की तलाश

मुंबई के पूर्व मंत्री और एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में पुलिस ने दो शूटरों को गिरफ्तार किया है, लेकिन मुख्य साजिशकर्ता अभी भी फरार है. पुलिस का मानना है कि तीसरा संदिग्ध वही है, जिसने बाबा सिद्दीकी की हत्या का कॉन्ट्रैक्ट लिया था. हालांकि, अब तक यह साफ नहीं हो पाया है कि इस हत्या के पीछे कौन है और इसका कारण क्या है. पुलिस के पास अभी इस सवाल का कोई ठोस जवाब नहीं है कि किसने और क्यों बाबा सिद्दीकी की हत्या का कॉन्ट्रैक्ट दिया.

Advertisement

यह भी पढ़ें: ऑटो से क्राइम लोकेशन पहुंचे आरोपी, 25-30 दिनों से रेकी... बाबा सिद्दीकी मर्डर केस में चौंकाने वाले खुलासे, देखें

बाबा सिद्दीकी ने अपनी हत्या से पहले किसी तरह की कोई धमकी नहीं मिलने की बात भी सामने आई है. यह जानकारी उस दावे के विपरीत है, जिसमें कहा जा रहा था कि उन्हें पहले से धमकियां मिल रही थीं.इसके अलावा, उन्हें किसी विशेष श्रेणी की सुरक्षा भी नहीं दी गई थी. हालांकि, मुंबई पुलिस ने उन्हें उनके पूर्व मंत्री होने और उनके बेटे के विधायक होने के कारण दो पुलिसकर्मियों की सुरक्षा दी थी.पुलिस अब यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि यह हत्या किसी बड़ी आपराधिक साजिश का हिस्सा थी या कोई अन्य व्यक्तिगत कारण था.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

बाबा सिद्दीकी मर्डर केस: कोर्ट में पेश किए गए दोनों आरोपी, UP के धर्मराज कश्यप ने खुद को बताया नाबालिग

News Flash 13 अक्टूबर 2024

बाबा सिद्दीकी मर्डर केस:कोर्ट में पेश किए गए दोनों आरोपी, UP के धर्मराज कश्यप ने खुद को बताया नाबालिग

Subscribe US Now