मेरठ- विधानसभा चुनाव लड़ चुके नेताजी निकले कार चोरी गैंग के मेंबर, हुए गिरफ्तार

4 1 5
Read Time5 Minute, 17 Second

उत्तर प्रदेश के मेरठ के किठौर विधानसभा से चुनाव लड़ चुके नेता जी निकले लग्जरी कार चोरी गैंग के मेंबर निकले. कार चोरी करने वाले शातिर को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. कार चोरी के आरोपी नेता जी किठौर विधानसभा से आजाद समाज पार्टी से विधायकी का चुनाव लड़ चुके हैं. उसके पास से पांच चोरी की गाड़ियां भी बरामद की गई हैं.

मेरठ की किठौर विधानसभा से साल 2022 में आजाद समाज पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ चुके मोहम्मद अनस उर्फ हाजी लग्जरी गाड़ियां चुराने वाले गैंग के मेंबर निकले. मोहम्मद अनस को साउथ वेस्ट दिल्ली की AATS की टीम ने गिरफ्तार किया है. अनस दिल्ली से चोरी की गाड़ियां लाकर अच्छे खासे दाम में बेच देता था.मोहम्मद अनस के साथ कुल 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और उनके पास से 5 लग्जरी गाड़ियां बरामद की गई हैं. गैंग ने अपने मेंबर्स से बातचीत करने के लिए एक खास एप डेवलप किया था और उसी के जरिए ये आपस में कॉन्टैक्ट करते थे.

चोरी की कार लेने दिल्ली आता था अनस
गिरफ्तार आरोपियों ने पूछताछ में खुलासा किया कि दिल्ली से लग्जरी गाड़ियां चोरी करने के बाद उसे बेचने का सौदा होता था. मोहम्मद अनस गाड़ी लेने दिल्ली आते थे.आरोपियों ने दिल्ली से 2 महीने के अंदर तकरीबन 30 गाड़ियां चोरी की हैं.मोहम्मद अनस दिल्ली से चोरी हुई गाड़ियों को खरीदता था और आगे गैंग के सरगना गुड्डू को अच्छेदाम में बेच देता था.

Advertisement

गिरोह के सभी सदस्यों का बंटा था काम
AATS की एक टीम ने 06व्यक्तियों को पकड़ा है. ये गिरोह मेंऑटो लिफ्टर, स्पलायर और रिसिवर का काम करते थे.साथ ही 05 चोरी की गई लग्जरी कारों को भी बरामद किया है. इसमें डिजिटल पैड का इस्तेमाल सॉफ्टवेयर को अपडेट करने और हाई एंड कारों को खोलने और चलाने के लिए इस्तेमाल होता था. इसके साथ ही नकली नंबर प्लेट्स भी बरामद किये गए. एक आरोपी पवन उर्फ ​​पन्नू को गिरफ्तार किया गया, जिसके खिलाफ दिल्ली में गाड़ी चोरी के 5 मामले दर्ज थे.

महंगी और लग्जरी कारों पर करते थे हाथ साफ
टीम ने सीसीटीवी फुटेज और तकनीकी स्रोतों के माध्यम से कुछ महत्वपूर्ण और प्रमुख इनपुट एकत्र किए. दिल्ली एनसीआर से महंगी कारों की चोरी और इसके सप्लाय में शामिल गिरोह के बारे में टीम को लगातार प्रयासों के बाद सफलता मिली. एएटीएस/एसडब्ल्यूडी की टीम ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया. इसमें से दो कार चोर हैं जिनके नाम पवन और मोहम्मद फरियाद है. दोनों पहले चोरी के 12 मामलों में शामिल हैं, जो सॉफ्टवेयर और मैकेनिकल उपकरणों की मदद से महंगी कारें चुराते थे.

वहीं इस गिरोह का एक सदस्य मेरठ का एक प्रमुख व्यक्ति है. उसका नाम मोहम्मद अनस उर्फ हाजी है. टीम ने आरोपियों की निशानदेही पर 5 चोरी की लग्जरी कारें बरामद कीं. जिनमें 1 टोयोटा फॉर्च्यूनर (थाना राजौरी गार्डन से चोरी), 1 स्विफ्ट डिजायर (थाना बुध विहार से चोरी) और 3 मारुति ब्रीज़ा (थाना पंजाबी बाग और थाना इंद्रपुरी से चोरी) शामिल हैं.

Live TV

TOPICS:

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

हिज्बुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह की डेड बॉडी बरामद, मौत की वजह पर सस्पेंस, शरीर पर नहीं मिले चोट के निशान

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now