जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सेना के वाहन पर आतंकी हमला, दो सैनिक शहीद, दो पोर्टर की मौत

श्रीनगर (गोविंद चौहान): जम्मू कश्मीर के गांदरबल में गुलमर्ग बोटा पाथरी में भारतीय सेना के वाहन पर हमला की घटना सामने आई है। इस हमले में चार जवान घायल हो गए और एक पोर्टर की मौत हो गई। घायल जवानों को उपचार के लिए भेजा गया है। सेना के एक अधिकारी ने

4 1 9
Read Time5 Minute, 17 Second

श्रीनगर (गोविंद चौहान): जम्मू कश्मीर के गांदरबल में गुलमर्ग बोटा पाथरी में भारतीय सेना के वाहन पर हमला की घटना सामने आई है। इस हमले में चार जवान घायल हो गए और एक पोर्टर की मौत हो गई। घायल जवानों को उपचार के लिए भेजा गया है। सेना के एक अधिकारी ने बताया कि जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सेना के एक वाहन पर आतंकवादी हमला हुआ। जो एक काफिले का हिस्सा था। इसमें एक सिविलियन पोर्टर की मौत हो गई। हमले में चार जवान घायल भी हुए हैं। सूत्रों के मुताबिक यह हमला एक पोस्ट से दूसरे पोस्ट में मूवमेंट के दौरान हुआ। यह घटना पुलवामा के बटगुंड त्राल इलाके में आतंकवादियों द्वारा एक मजदूर को गोली मारकर घायल करने के कुछ ही घंटों बाद हुई।

आतंकियों ने सेना के वाहन पर किया हमला

श्रीनगर
कश्मीर में एक और बडा हमला हुआ है। आतंकियों ने गुलमर्ग में सेना के एक वाहन पर हमला किया। जिसमें सेना के दो जवानों तथा दो पोर्टर की मौत हो गई है। जबकि तीन सैनिक घायल भी हुए है। बारामूला पुलिस की तरफ से कहा गया है कि एलओसी के पास फायरिंग हुई है। इस मामले की जानकारी ली जा रही है। पूरे इलाके को घेर कर सर्च आपॅरेशन चलाया जा रहा है। वही इस घटना पर सीएम उमर अब्दुल्ला तथा पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती की तरफ से दुख व्यक्त किया गया है। उनका कहना था कि इस मौके पर वह परिवारों के साथ है।
जानकारी के अनुसार आतंकियों ने बोटा पथरी में सेना के एक वाहन पर घात लगाकर हमला किया है। एक अधिकारी ने बताया कि बूटा पथरी इलाके के नागिन ढोक के पास आरआर के वाहन पर एक दम से घात लगाकर हमला किया गया। हमले में आधा दर्जन से अधिक जवान तथा उनके साथ मौजूद पोर्टर घायल हो गए। फायरिंग करने के बाद आतंकी मौके से भाग गए। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में ले जाया गया। लेकिन इलाज के दौरान दो सैनिक शहीद हो गए। जबकि दो पोर्टर की भी मौत हो गई है। इलाके में बड़े पैमाने पर अभियान शुरू किया गया है। अतिरिक्त टीमों को मौके पर लगाया गया है। बताया जा रहा है कि आतंकियों ने एक दम से वाहन पर हमला किया और इलाके में छिप गए है। अब यह देखा जा रहा है कि हमला करने के लिए आतंकी किस तरफ से आए थे।
बता दे कि पिछले एक सप्ताह से कश्मीर में आतंकी घटनाओं में बढ़ौतरी हुई है। पहले आतंकियों ने गांदरबल जिले में एक साथ सात लोगों की हत्या कर दी थी। वीरवार को भी एक गैर स्थानीय निवासी पर हमला किया गया है। इस प्रकार से हमला होने के बाद पूरे कश्मीर में सुरक्षा को कडा कर दिया गया है।


घात लगाकर किया हमला
जानकारी के अनुसार आतंकियों ने बोटा पथरी में सेना के एक वाहन पर घात लगाकर हमला किया है। एक अधिकारी ने बताया कि बारामूला जिले में नियंत्रण रेखा के पास बूटा पथरी इलाके के नागिन ढोक के पास 18 आरआर के वाहनों पर एक एकदम से हमला किया गया। इसमें सेना के जवान तथा एक पोर्टर घायल हुए। बाद में पोर्टर की मौत हो गई। सेना ने इसकी पुष्टि की। घटना के बाद इलाके में बड़े पैमाने पर अभियान शुरू किया गया है। अतिरिक्त टीमों को मौके पर लगाया गया है। बताया जा रहा है कि आतंकियों ने एकदम से वाहन पर हमला किया और इलाके में छिप गए है। अब यह देखा जा रहा है कि हमला करने के लिए आतंकी किस तरफ से आए थे।


मजदूर को मारी थी गोली
पिछले एक सप्ताह से कश्मीर में आतंकी घटनाओं में बढ़ोतरी हुई है। पहले आतंकियों ने गांदरबल जिले में एक साथ सात लोगों की हत्या कर दी थी। गुरुवार को भी एक गैर स्थानीय निवासी पर हमला किया गया है। गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की। इसमें आतंकियों गतिविधियों के मद्देजर गांदरबल हमले के बाद घाटी में सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट किया गया है। केंद्र सरकार ने जम्मू कश्मीर की स्थिति पर नजर रख रही है।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Ahoi Ashtami 2024: अहोई अष्टमी पर आज पढ़ें ये खास कथा, होगी हर इच्छा पूरी

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now