जामिया में दीपोत्सव पर बवाल क्यों? जबरदस्त नारेबाजी और मारपीट, इस्लामिक नारे भी लगे

Jamia Millia Islamia Clash: दिल्ली का जामिया मिलिया इस्लामिया एक बार फिर चर्चा में है. ये वही यूर्निवसिटी है, जो अक्सर चर्चा में रहता है. एक बार फिर दिल्ली का जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी चर्चा में आ गया गया. जामिया मिलिया इस्लामिया में दिवाली सेलिब्

4 1 6
Read Time5 Minute, 17 Second

Jamia Millia Islamia Clash: दिल्ली का जामिया मिलिया इस्लामिया एक बार फिर चर्चा में है. ये वही यूर्निवसिटी है, जो अक्सर चर्चा में रहता है. एक बार फिर दिल्ली का जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी चर्चा में आ गया गया. जामिया मिलिया इस्लामिया में दिवाली सेलिब्रेशन के दौरान दो गुटों में मारपीट का मामला सामने आया है. दरअसल, दीपावली के त्योहार में एक हफ्ते का वक्त रह गया है और यूनिवर्सिटी में आने वाले त्योहार से पहले कार्यक्रम का आयोजन किया गया. हर साल की तरह इस बार फिर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने कार्यक्रम रखा था. दीयों के साथ रंगोली भी बनाई गई थी. आरोप है कि कुछ लोगों ने पैरों से रंगोली के साथ छेड़छाड़ की और फिर क्या था बवाल मच गया.

जबरदस्त नारेबाजी और मारपीट

जामिया मिलिया इस्लामिया में जमीन पर दीयों का जमघट लगा था और मौके पर हंगामा मच गया. दीये जलाने वाले दीये जलाने में बीजी थे तो बवाल करने वाले लोग बवाल करने में जुटे थे. ये बवाल जामिया के कैंपस के अंदर गेट नंबर 7 पर हुआ. दो छात्रों के गुट आपस में भिड़ गए और दोनों तरफ से जबरदस्त नारेबाजी शुरू हो गई. आरोप है कि कार्यक्रम के दौरान इस्लामिक नारे भी लगाए गए. सिर्फ नारेबाजी ही नहीं हुई, बल्कि छात्रों के दो गुटों के बीच मारपीट की भी खबर है.

#BreakingNews | जामिया यूनिवर्सिटी में बीती रात हंगामा, यूनिवर्सिटी में दीपोस्तव के दौरान बवाल #JamiaMiliaUniversity #Diwali #NewDelhi @theanupamajha @Chandans_live @ReporterNeetu pic.twitter.com/aXGGPlwwul

— Zee News (@ZeeNews) October 23, 2024

इस्लामिक नारे भी लगाए गए

जामिया मिलिया इस्लामिया में बीती रात दीपोत्सव कार्यक्रम के दौरान भारी हंगामा हुआ. छात्र संघ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) का आरोप है कि दीपोत्सव के दौरान बाहरी लोगों ने दीये तोड़े, रंगोली मिटाई और छात्रों से मारपीट की. ABVP का कहना है कि इस दौरान फिलिस्तीन जिंदाबाद के नारे भी लगाए गए. फिलहाल वहां हालात शांतिपूर्ण है और यूनिवर्सिटी के बाहर दिल्ली पुलिस और केंद्रीय बलों को तैनात किया गया है. दरअसल, दिवाली के त्योहार को लेकर छात्रों की छुट्टियां होने वाली है. इसलिए, हफ्ते भर पहले ही इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. एबीवीपी (ABVP) ने आरोप लगाया कि कुछ मुस्लिम छात्रों ने न सिर्फ दिए और रंगोली को पैर से रौंदा, बल्कि कार्यक्रम में पहुंच कर शांति भंग करने की भी कोशिश की गई. 'फिलिस्तीन जिंदाबाद' और 'अल्लाह हु अकबर' लगाने का आरोप है.

माहौल बिगाड़ने में कामयाब नहीं हो पाए उपद्रवी

दिवाली से पहले जामिया यूनिवर्सिटी में माहौल को बिगाड़ने की पूरी कोशिश की गई, लेकिन उपद्रवी कामयाब नहीं हो पाए. मौके पर जैसे ही हंगामा मचा, आनन-फानन में पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई और मामले को कंट्रोल किया. हंगामा करने वाले छात्रों को शांत करवाया. फिलहाल, कैंपस में शांति का माहौल है, लेकिन तनाव बरकरार है. मामला आगे खराब न हो और शांति व्यवस्था बनी रहे, इसलिए पुलिस ने मौके पर भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात कर दिए हैं.

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Jharkhand Election: राजद ने जारी की 40 स्टार प्रचारकों की सूची, लिस्ट में लालू-तेजस्वी के साथ तेजप्रताप को भी जगह

राज्य ब्यूरो, रांची: झारखंड प्रदेश विधानसभा आम चुनाव 2024 (Jharkhand Assembly Election 2024) के लिए राष्ट्रीय जनता दल ने 40 स्टार प्रचारक (RJD Star Campaigners List) की सूची जारी कर मुख्य चुनाव आयोग को भेजी है और प्रचार प्रसार के लिए अनुमति कार्ड

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now