कश्मीर अटैक अपडेट- सरकार बनते ही हमला क्यों हुआ? हथियार लेकर आया आतंकी मारा गया

Jammu Kashmir Attack latest update : जम्मू कश्मीर में आतंकवाद का नाग फिर से फन उठा रहा है. इसे कुचलने के लिए सेना और सुरक्षाबल कई मोर्चों पर काम कर रहे हैं. ताजा मामले की बात करें तो कश्मीर के बारामुला में भयानक युद्ध में इस्तेमाल होने वाले हथियार

4 1 9
Read Time5 Minute, 17 Second

Jammu Kashmir Attack latest update : जम्मू कश्मीर में आतंकवाद का नाग फिर से फन उठा रहा है. इसे कुचलने के लिए सेना और सुरक्षाबल कई मोर्चों पर काम कर रहे हैं. ताजा मामले की बात करें तो कश्मीर के बारामुला में भयानक युद्ध में इस्तेमाल होने वाले हथियारों के जखीरे के साथ एक आतंकवादी मारा गया वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवादियों ने गांदरबल में 7 लोगों की बेरहमी से हत्या कर दी.

सेना का ऑपरेशन जारी

सेना के अफसरों ने कहा, 'संभावित घुसपैठ की कोशिश के बारे में खुफिया जानकारी के आधार पर, #भारतीय सेना और @JmuKmrPolice द्वारा उरी, बारामुला के सामान्य क्षेत्र में LOC के पास घुसपैठ का इनपुट मिला था. जिसके बाद हमने एंटी टेररिस्ट ऑपरेशन शुरू किया. सतर्क सैनिकों ने संदिग्ध गतिविधि देखी और आतंकवादियों को चुनौती दी तो उन्होंने अंधाधुंध फायरिंग की. हमारे सतर्क सैनिकों ने प्रभावी गोलीबारी से जवाब दिया'.

Update OP ROCK, #Baramulla

The joint team neutralised one heavily armed terrorist and recovered 01xAK Rifle, 02xAK Magazines, 57xAK Rounds, 02xPistols, 03xPistol Magazines and other war-like stores from the site.

Search of the area is underway and Operation is in progress.… pic.twitter.com/rd3rtybKRJ

— Chinar Corps - Indian Army (@ChinarcorpsIA) October 20, 2024

भारतीय सेना की चिनार कॉर्प्स ने ट्वीट किया, 'सेना, सुरक्षाबलों और जम्मू-कश्मीर पुलिस की संयुक्त टीम ने भारी हथियारों से लैस एक आतंकवादी को मार गिराया और मौके से 01xAK राइफल, 02xAK मैगजीन, 57xAK राउंड्स, 02xपिस्तौल, 03xपिस्टल मैगजीन और अन्य युद्ध में इस्तेमाल होने वाले हथियार बरामद किए. सर्च ऑपरेशन कई घंटो से जारी और ऑपरेशन अभी चल रहा है.'

सरकार बनते ही एक साथ इतने आतंकी हमले क्यों?

अब सबसे बड़ा सवाल ये है कि जम्मू-कश्मीर में हाल ही में 10 साल बाद नई सरकार बनी है. वहां के लोगोंं ने खुद भारी तादाद में वोटिंग करके अपना विधायक चुना है. फिर अचानक हमलों में तेजी आने की वजह क्या है?

जम्मू-कश्मीर में अचानक हुई आतंकी गतिविधियों खासकर गगनगीर आतंकी हमले की खबर आते ही बीजेपी नेता कविंदर गुप्ता ने कहा, 'चुनाव बहुत अच्छा हुआ, शायद इसीलिए वे (आतंकवादी) अपनी मौजूदगी दिखाना चाहते हैं. वो ऐसी घटनाओं से डर का माहौल बन सकता है. लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है. बहुत सावधान रहने की जरूरत है.'

गांदरबल से लेकर कश्मीर घाटी के चप्पे-चप्पे में पुलिस और सुरक्षा बलों की निगरानी और तैनाती बढ़ गई है. अलर्ट के बीच कई इलाकों में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. इससे पहले गांदरबल में हुए हमले में 7 को मौत के घाट उतार दिया गया था. श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय हाईवे पर एक टनल साइट पर आतंकियों ने एक डॉक्टर और छह मजदूरों को मौत के घाट उतार दिया था.

पाकिस्तानी आतंकवादी हो या कोई और भारत पर गोली चलाई तो सेना को खुली छूट: MHA

भारतीय गृह मंत्रालय और रक्षा मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक केंद्र की मोदी सरकार में बीते 10 सालों से सेना और सुरक्षाबलों को फ्री हैंड दिया गया है. आतंकवादियों को ठोकने की खुली छूट है. ऐसे में हर भारतीय को लगता है कि एक भी आतंकवादी नहीं बचेगा. सेना-सुरक्षाबल दहशतगर्दों को खत्म कर देंगे.

जम्मू कश्मीर में हुए आतंकी हमले की निंदा करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, 'इस जघन्य कृत्य में शामिल लोगों को बख्शा नहीं जाएगा और उन्हें सुरक्षा बलों की कठोरतम कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा. शाह ने कहा, ‘जम्मू कश्मीर के गगनगीर में नागरिकों पर हुआ बेहद नृशंस आतंकवादी हमला कायरना हरकत है. इस जघन्य कृत्य में शामिल लोगों को बख्शा नहीं जाएगा. उन्हे जल्द से जल्द इसकी सजा मिलेगी'. आपको बताते चलें कि अज्ञात आतंकवादियों ने गांदरबल में हमला उस समय किया जब गुंड में टनल प्रोजेक्ट पर काम कर रहे मजदूर शाम को अपने कैंप लौट रहे थे.

(एजेंसी इनपुट)

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

21 अक्टूबर 2024, आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal): सोमवार के दिन सिंह-कुंभ वालों को आज प्राप्त होगी गुड न्यूज, जानें अन्य राशियों का हाल

<

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now