घर पर ड्रोन हमले से भड़के नेतन्याहू, बताया हिजबुल्लाह-ईरान के साथ क्या करेगा इजरायल

Benjamin Netanyahu Threat Iran and Hezbollah: क्या बेंजामिन नेतन्याहू के घर पर ड्रोन अटैक के बाद इजरायल हिजबुल्लाह से बदला लेगा? क्या फिर लेबनान में बड़ी तबाही मचने वाली है? इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) ने हिजबुल्ला

4 1 9
Read Time5 Minute, 17 Second

Benjamin Netanyahu Threat Iran and Hezbollah: क्या बेंजामिन नेतन्याहू के घर पर ड्रोन अटैक के बाद इजरायल हिजबुल्लाह से बदला लेगा? क्या फिर लेबनान में बड़ी तबाही मचने वाली है? इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) ने हिजबुल्लाह और ईरान को खुली चुनौती दी है. नेतन्याहू ने कहा कि ईरान और हिज्बुल्ला ने बड़ी गलती की है और अब उन्हें इसकी कीमत चुकानी होगी. उन्होंने दावा किया है कि ईरान समर्थित समूहों ने उनकी और उनकी पत्नी की हत्या की कोशिश की थी, जबकि उनके कार्यालय ने कहा था कि एक ड्रोन ने उनके आवास को निशाना बनाया था.

बेंजामिन नेतन्याहू की खुली चुनौती

इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) ने ईरान और हिजबुल्लाह को खुली चुनौती दी है. उन्होंने एक्स पर लिखा, 'ईरान के प्रतिनिधि हिजबुल्लाह द्वारा आज मेरी और मेरी पत्नी की हत्या करने का प्रयास एक गंभीर गलती थी. यह मुझे या इजरायल को हमारे भविष्य को सुरक्षित करने के लिए हमारे दुश्मनों के खिलाफ न्यायपूर्ण युद्ध जारी रखने से नहीं रोकेगा.'

आतंकियों का करेंगे सफाया: नेतन्याहू

बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) ने कहा, 'मैं ईरान और उसके दुष्ट सहयोगियों से कहता हूं, जो कोई भी इजरायल के नागरिकों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेगा, उसे भारी कीमत चुकानी पड़ेगी. हम आतंकवादियों और उन्हें भेजने वालों का सफाया करना जारी रखेंगे. हम गाजा से अपने बंधकों को वापस लाएंगे. और हम अपने नागरिकों को सुरक्षित रूप से उनके घरों तक पहुंचाएंगे, जो हमारी उत्तरी सीमा पर रहते हैं.' उन्होंने आगे कहा कि इजराइल अपने सभी युद्ध उद्देश्यों को प्राप्त करने और आने वाली पीढ़ियों के लिए हमारे क्षेत्र में सुरक्षा वास्तविकता को बदलने के लिए दृढ़ संकल्पित है. हम साथ मिलकर लड़ेंगे और भगवान की मदद से हम साथ मिलकर जीतेंगे.

लेबनान की तरफ से किया गया हमला

इजराइली सेना ने शनिवार को बताया कि लेबनान से एक ड्रोन इजराइल में घुस आया और कैसरिया शहर पर हमला किया. स्थानीय मीडिया के अनुसार, ड्रोन के जरिए इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) के आवास को निशाना बनाने की कोशिश की गई. एपी की रिपोर्ट के अनुसार, हिजबुल्लाह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन कहा है कि उसने उत्तरी और मध्य इजरायल पर कई रॉकेट हमले किए हैं. यह हमला ऐसे समय में किया गया है, जब इस महीने की शुरुआत में ईरान द्वारा किए गए हमले का इजराइल द्वारा जवाब दिए जाने की उम्मीद है, जो हिजबुल्लाह और हमास दोनों का समर्थन करता है.

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

बिहार- पटना में होटल कारोबारी की हत्या, बदमाशों ने शकील को मारी पांच गोली

News Flash 20 अक्टूबर 2024

बिहार: पटना में होटल कारोबारी की हत्या, बदमाशों ने शकील को मारी पांच गोली

Subscribe US Now